गांधी परिवार नेहरू का सरनेम रखने से क्यूं डरता है? जवाब पीएम मोदी की जुबानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य सभा में आज जमकर कांग्रेसपर हमला बोला. अपने चुटीले अंदाज में पीएम मोदी ने सदन में कहा कि मेरे समझ में नहीं आता कि आखिर गांधी परिवार को सरनेम में नेहरू लिखने में शर्मिंदगी क्यों महसूस होती है।

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को ये भी परेशानी है कि हमारी योजनाओं के नाम संस्कृत भाषा में क्यों हैं. 650 योजनाओं में गांधी नेहरू परिवार का नाम था. इनको दिक्कत होती है कि हम अपनी योजनाओं और कार्यक्रमों में नेहरू जी का नाम क्यों छोड़ देते हैं. लेकिन एक बात मेरे समझ में नहीं आती कि नई पीढ़ी के लोगों को नेहरू लिखने से शर्म क्यों आती हैं. आखिरकार उन्होंने ऐसा क्या कर दिया. ये देश किसी की जागीर नहीं किसी के बाप की जागीर नहीं. गांधी परिवार के लोगों को सरनेम में नेहरू लिखने में शर्मिंदगी क्यों महसूस होती है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा, ‘नफरत पैदा करने में कांग्रेस ने कोई कमी नहीं रखी और साइंस और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में उत्थान में हमने कोई कमी नहीं छोड़ी. जिन्हे नौकरी और रोजगार में अंतर पता नहीं वो हमें उपदेश दे रहे हैं. 350 से ज्यादा प्राइवेट कंपनियां आज रक्षा क्षेत्र में काम कर रही हैं. 1 लाख करोड़ का रक्षा सामग्री एक्सपोर्ट हुआ है. कुछ लोगों को ये भी परेशानी है की हमारे योजनाओं के नाम संस्कृत क्यों है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *