हार्दिक को एक हफ्ते बाद मिला इनाम, Shubman Gill का भी चमका नाम

भारतीय क्रिकेट में फिलहाल सिर्फ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चर्चे हैं, जो अगले कुछ दिन तक जारी रहेंगे. ऐसे में मेंस टी20 क्रिकेट फिलहाल कुछ महीनों तक नहीं होने वाला लेकिन पिछली टी20 सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने का नतीजा टीम इंडिया को तो मिल गया था, अब उस सफलता के किरदारों को भी उनका इनाम मिला है।

इसमें सबसे बड़ा फायदा टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या को हुआ है. ऑलराउंडरों की लिस्ट में हार्दिक पंड्या ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

हार्दिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 फरवरी को टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 4 अहम विकेट लेने के अलावा 17 गेंदों में 30 रन बनाए थे. उनके अब 250 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं और वह पहले स्थान पर मौजूद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से सिर्फ दो पॉइंट पीछे हैं।

उनके अलावा बैटिंग में शुभमन गिल को जबरदस्त फायदा हुआ है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में 126 रन की जबरदस्त पारी खेलने वाले गिल ने करियर की सर्वोच्च 30वीं रैंक हासिल की. पहले स्थान पर भारत के ही स्टार सूर्यकुमार यादव लगातार अपना दबदबा बनाए हुए हैं।

हालांकि, टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष दस में कोई भारतीय नहीं है. बायें हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह जरूर आठ पायदान की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंक पर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *