T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने किया एक्सप्लेन कैसे शाहीन अफरीदी के खिलाफ रन बनाने में कामयाब हुए विराट कोहली

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के सामने भले ही रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों ने अहम मुकाबले में आसानी से घुटने टेक दिए थे, लेकिन कप्तान विराट कोहली ने बेहद बहादुरी के साथ इस तेज फास्ट बॉलर की हवा में लहराती हुई गेंदों का बखूरी सामना किया। कोहली पूरे मैच में शाहीन और अन्य पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे टिके रहे और 57 रन बनाकर आउट हुए। विराट की इस कप्तानी पारी की भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने जमकर तारीफ की है और उन्होंने बताया कैसे भारतीय कप्तान ने अफरीदी की स्विंग को काटते हुए उनके खिलाफ रन बटोरे।

स्टार स्पोर्ट्स’ के शो पर बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा, ‘शाहीन जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे थे, वह बहुत ही शानदार तरीके से गेंद को मिक्स कर रहे थे, वह दाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ एंगल के तहत बॉल को अंदर की तरफ लेकर आ रहे थे, हवा में ज्यादा कुछ नहीं थी क्योंकि यूएई में आपको उतनी मदद नहीं मिलती है। इस वजह से कोहली के लिए महत्वपूर्ण था कि वह क्रीज से आगे खड़े रहे ताकि वह शाहीन को मिलने वाली स्विंग को काट सकें और इसी तरीके से वह अफरीदी के खिलाफ रन बनाने में सफल रहे।’ कोहली भारत की तरफ से पाकिस्तानी गेंदबाजों का डटकर सामना करने वाले इकलौते बल्लेबाज रहे और उन्होंने 49 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रन बनाए।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कोहली की इस इनिंग की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘यह एक लाजवाब पारी थी क्योंकि भारत ने अपने दोनों ही सलामी बल्लेबाजों को पावरप्ले में ही खो दिया था तो कोहली के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी क्योंकि उनको इनिंग को पेस करना था उन्होंने पारी को रिपेयर करने का सोचा और टीम को उस टोटल तक लेकर गए जो उनको डिफेंड करने लायक लगा। तो उन्होंने जिस तरह से अपनी इनिंग को पेस किया, जिस तरह से उन्होंने अपने शॉट्स का चुनाव किया और शाहीन अफरीदी की गेंद पर लगाया वो सिक्स। यकीनन लाजवाब टैलेंट।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *