Turkey earthquake: तुर्की के गोलकीपर की भूकंप में मौत, 10 साल में खेले थे 87 मैच

तुर्की में आए भूकंप से मची तबाही किसी से छिपी नहीं है. इसमें जान-माल का भरपूर नुकसान हुआ है. हजारों लोगों ने अपनी जान गंवाई है. ना जाने कितने बेघर हुए. अभी भी कई ऐसे हैं, जिनका अता पता नहीं, वो मलबे में दबे हैं. भूकंप की त्रासदी अगर वहां की आम जनता ने झेली तो इससे तगड़ा नुकसान तुर्की के खेलों को भी हुआ है. भूकंप में तुर्की ने अपने एक होनहार फुटबॉलर को खो दिया है. भूकंप ने 28 साल के गोलकीपर की जान ले ली है।

तुर्की में 6 फरवरी को भूकंप आया और 7 फरवरी को तुर्किश गोलकीपर के मौत की खबर कन्फर्म हुई. गोलकीपर अहमत इयूप तुर्कस्लान फिलहाल क्लब के लिए खेल रहे थे. इस क्लब के साथ उनका एक साल का करार था. लेकिन, करार के खत्म होने से पहले ही तुर्किश गोलकीपर चल बसा।

10 साल में खेले थे 87 मैच

अहमत इयूप तुर्कस्लान का फुटबॉल करियर सीनियर लेवल पर 10 साल का रहा. इस दौरान उन्होंने 5 क्लबों के लिए 87 मैच खेले. गोलकीपर की मौत इसलिए भी दिल दहला देने वाली है क्योंकि वो शादी शुदा थे और उम्र कम होने के चलते अभी उनमें काफी फुटबॉल बची थी।

गोलकीपर की मौत से क्लब में पसरा सन्नाटा

गोलकीपर अहमत की मौत से उनके क्लब के खिलाड़ियों के बीच सन्नाटा पसरा है. उनका कहना है कि वो डगआउट में उन्हें काफी मिस करेंगे. इससे पहले भूकंप में एक और फुटबॉल खिलाड़ी के लापता होने की खबर आई थी. क्रिस्श्चियन अश्तु नाम के फुटबॉल खिलाड़ी को लेकर अच्छी खबर ये है कि वो अब मिल चुके हैं. और भूकंप में उनके साथ किसी भी तरह की कोई अनहोनी नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *