मेरा पैसा सिर्फ मेरा है…’ संपत्ति बचाने सिंगापुर भाग रहे चीन के अरबपति

चीन के अरबपति अब अपनी दौलत को बचाने के लिए सिंगापुर भाग रहे हैं. सिंगापुर में चीन की अल्ट्रा-रिच फैमिली बड़ी संख्या में अपनी दौलत को बचाने के लिए आ रही हैं. वे अपनी दौलत को कम्यूनिस्ट पार्टी से बचाने की कोशिशें कर रहे हैं, जो उन्हें संदेह की नजर से देखते हैं. चीन ने हाल ही में टेक सेक्टर के अरबपतियों पर जांच की है. इसके अलावा तीन साल से जीरो कोविड पॉलिसी के चलते भी बहुत से चीनी अरबपति सुरक्षित जगह को तलाश रहे हैं।

चीन में लोगों को अपनी दौलत को लेकर डर

AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में लोग अपनी दौलत को लेकर आशंका में हैं. देश के कुछ बेहद अमीर लोगों ने सिंगापुर की टिकटें बुक करा ली हैं. सिंगापुर के नियम अरबतियों के रहने के लिए काफी अच्छे हैं. सिंगापुर में पिछले छह दशकों से एक पार्टी का शासन है. एशिया के फाइनेंशियल हब कहे जाने वाले देश में श्रम हड़ताल और प्रदर्शनों पर पाबंदी है. टैक्स तुलना में कम है और आबादी मूल रूप से चीनी हैं।

सिंगापुर में हाल ही में कई चीनी लोगों को आते देखा गया है. कुछ लोगों ने Sentosa द्वीप पर वाटरफ्रंट व्यू वाले लग्जरी घरों को खरीदा है. इस घर में एक थीम पार्क, एक कसिनो और एक मशहूर गोल्फ क्लब शामिल है।

तमाम लग्जरी के बीच जीते हैं चीन के अमीर लोग

रिपोर्ट के मुताबिक, इमिग्रेशन और रिलोकेशन सर्विसेज देने वाली कंपनी AIMS के सीईओ Pearce Cheng ने कहा कि आप सोच नहीं सकते हैं, वे किस तरीके से पैसा खर्च करते हैं. यह हैरान करने वाला है. उन्होंने एक क्लाइंट की पार्टी को याद किया, जहां करीब 800,000 डॉलर की जापानी “Yamazaki 55” विस्की को सर्व किया गया था. उनकी कंपनी ने एक बार 61,000 डॉलर की सिगार को भी खरीदा था. सिंगापुर में आने वाले चीनी लोगों को अक्सर लग्जरी गोल्फ क्लब में देखा जाता है, जैसे Sentosa गोल्फ क्लब, जहां विदेशी सदस्ट सालाना 670,000 डॉलर का भुगतान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *