रोहित-विराट विवाद की क्या है सच्चाई, पूर्व कोच ने कर दिया खुलासा, जानिए क्या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम में इस समय मौजूदा समय के दो बेहतरीन बल्लेबाज हैं. ये हैं विराट कोहली और रोहित शर्मा. इन दोनों के सामने जब भी गेंदबाज आते हैं तो सहम जाते हैं और जब ये दोनों साथ में खेलें तो फिर बात ही क्या. ये दोनों लंबे समय से टीम इंडिया के लिए एक साथ खेल रहे हैं. लेकिन एक समय ऐसा आया था जब इन दोनों के बीच विवाद की खबरें थीं. विराट कोहली जब टीम इंडिया के कप्तान थे तब ऐसी खबरें आई थीं कि टीम इंडिया में दो खेमे हैं, एक कोहली का और दूसरा रोहित का. अब इस पर टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने अपनी बात रखी है और बताया है कि हकीकत क्या थी।

श्रीधर ने अपनी किताब में इस पर लिखा है. उन्होंने बताया है कि इस तरह की खबरें थीं लेकिन इसमें इन दोनों की गलती नहीं थी. सोशल मीडिया, कई तरह की मीडिया रिपोर्ट्स में इन दोनों के बीच मनमुटाव की खबरें थी जिससे इन दोनों के संबंधों में खटास आई थी।

शास्त्री ने बुलाई थी बैठक

श्रीधर ने अपनी किताब में लिखा है कि जब इस तरह की खबरें आई तो उस समय टीम के कोच रवि शास्त्री ने दोनों को बुलाया और बात की. उन्होंने लिखा, “2019 विश्व कप के बाद, प्रेस में ड्रेसिंग रूम के बारे में काफी कुछ कहा गया था.हमें बताया गया कि टीम में रोहित कैम्प और विराट कैम्प हैं और किसी ने किसी दूसरे को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया है. अगर आप इस तरह की बातों को मौका देते हो तो ये चीजें खराब कर सकती हैं. विश्व कप के बाद हम टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज पहुंचे. रवि ने यहां सबसे पहली चीज जो की वो ये कि उन्होंने विराट और रोहित दोनों को बुलाया।

उन्होंने लिखा, “रवि ने दोनों से कहा कि भारतीय क्रिकेट को अच्छा बनाए रखने के लिए जरूरी है कि दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ रहें. सोशल मीडिया पर जो चल रहा है चलने दें. लेकिन आप दोनों इस टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हो इसलिए इस तरह की चीजें रुकनी चाहिए. मैं चाहता हूं कि आप इन सभी को पीछे छोड़ें और एक साथ मिलकर आगे बढ़ें।

रवि के कदम से चीजें सुधरी

श्रीधर ने लिखा है कि जैसे ही रवि शास्त्री ने ये बैठक की इसके बाद दोनों ही खिलाड़ियों के बीच चीजें सुधर गईं. उन्होंने लिखा, “आप देख सकते हैं कि इसके बाद चीजें बेहतर हुईं. रवि का कदम, काफी नरम और साधारण था. इसने दोनों ही खिलाड़ियों को एक साथ ला दिया. रवि इस तरह की चीजें करने में समय जाया नहीं करते. कोहली और रोहित ने रवि की बात में दम देखा और तुरंत काम पर ध्यान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *