6 दिन में 2 बार ऑस्ट्रेलिया को हराया, अब 5 दिन तक प्रैक्टिस नहीं करेगा भारत

भारत ने 6 दिन में ऑस्ट्रेलिया को 2 बार हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. 4 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने नागपुर और दिल्ली टेस्ट 3-3 दिन यानी कुल 6 दिन में जीते. इसी के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी अपने पास रखने में कामयाब रही, मगर टीम अभी तक सीरीज पर कब्जा नहीं कर पाई है और रोहित की सेना की नजर इंदौर टेस्ट जीतकर सीरीज पर भी कब्जा जमाने पर है।

इसी के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री करने पर भी है, मगर इस अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम 5 दिन प्रैक्टिस नहीं करेगी. दरअसल इंदौर टेस्ट 1 मार्च से खेला जाएगा और इससे पहले भारतीय टेस्ट टीम को 5 दिन की छुट्टी दी गई है।

घर लौटे भारतीय खिलाड़ी

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार खिलाड़ियों को 25 फरवरी को इंदौर में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. ज्यादातर खिलाड़ी अपने घर चले गए हैं. जबकि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दर्शन के लिए तिरुपति गए हैं. दरअसल आने वाला समय भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी बिजी रहने वाला है. 1 से 5 मार्च के बीच इंदौर में तीसरा टेस्ट और फिर 9 से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद में चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इसके 9 दिन बाद आईपीएल 2023 शुरू हो जाएगा।

विजयी टीम बरकरार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट मैचों के लिए शुरुआती 2 टेस्ट की टीम को ही बरकरार रखा गया है. इस बीच खराब दौर से गुजर रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को उपकप्तानी पद से हटा दिया गया और अभी तक उपकप्तान के नाम का ऐलान नहीं किया. आखिरी 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम का उपकप्तान कौन होगा, इसका फैसला रोहित शर्मा करेंगे. इससे पहले भारतीय टीम दिल्ली टेस्ट जीतने के बाद रविवार को प्रधानमंत्री संग्रहालय गई थी. भारत ने पहला टेस्ट पारी और 132 रन से जीता था, जबकि दूसरा टेस्ट 6 विकेट के अंतर से जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *