रमीज राजा का बड़ा दावा, भारत ने की पाकिस्तान के बॉलिंग मॉडल की नकल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष और क्रिकेटर रमीज राजा ने न्यूजीलैंड पर जीत के बाद भारत के गेंदबाजी आक्रमण के बारे में एक बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि भारत ने अपने गेंदबाजी आक्रमण को पाकिस्तान की तरह डिजाइन किया है. पूर्व क्रिकेटर ने अपने दावे में सही साबित करने के लिए भारत और पाकिस्तान के गेंदबाजों के बीच समानता के बारे में उदाहरण भी दिए हैं।

भारत ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की है. तीसरे टी20 मैच में हार्दिक पंड्या एंड कंपनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 168 रनों के विशाल अंतर से जीत दर्ज की, जो अबतक की सबसे बड़ी जीत है. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में हर विभाग में शानदार प्रदर्शन दिखाया. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान भारत की इस जीत से काफी प्रभावित हैं।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा भी भारतीय गेंदबाजी आक्रमण से काफी खुश हैं, लेकिन उन्होंने इस पर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि भारत ने पाकिस्तान के पैटर्न पर अपना गेंदबाजी आक्रमण तैयार किया है. रमीज राजा ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मुझे अक्सर लगता है कि भारत ने पाकिस्तान को देखा और अपने गेंदबाजी आक्रमण को उसी तरह डिजाइन किया. उमरान मलिक के पास हारिस रऊफ की तरह पेस है, अर्शदीप सिंह भी शाहीन अफरीदी की तरह बाएं हाथ का एंगल लाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *