ODI WC Qualifiers 2023: विश्व कप क्वालिफायर्स के बीच ICC का बड़ा एक्शन, यूएसए के प्रमुख गेंदबाज पर लगाया बैन

ODI WC Qualifiers 2023 Kyle Phillip

ODI WC Qualifier 2023: जिम्बाब्वे में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालिफायर मुकाबलों के बीच आईसीसी ने एक बड़ा एक्शन लिया है। काउंसिल ने यूएसए के तेज गेंदबाज काइल फिलिप को उनके अवैध एक्शन के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया है। अब काइल के पास अपना एक्शन बदलने के अलावा कोई भी ऑप्शन नहीं बचा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ लिए थे 3 विकेट

26 वर्षीय खिलाड़ी जिम्बाब्वे में चल रहे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 क्वालीफायर में यूएसए की टीम का हिस्सा थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम के शुरुआती मैच में प्रभावित किया, 3-56 का स्पेल डालते हुए काइल मेयर्स ने जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ के विकेट लिए थे।

हालांकि, मैच अधिकारियों ने खेल के बाद उनके एक्शन की रिपोर्ट की, जिसे वेस्टइंडीज ने 39 रन से जीता। फिलिप ने 20 जून को नेपाल के खिलाफ यूएसए के खेल में भाग लिया था, जिसे नेपाल ने छह विकेट से जीता था। ICC के इवेंट पैनल ने पुष्टि की है कि 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अवैध गेंदबाजी एक्शन का इस्तेमाल किया है।

इस नियम के तहत किया गया बैन

आईसीसी की वेबसाइट पर एक रिपोर्ट के अनुसार, नियमों के अनुच्छेद 6.7 के अनुसार, फिलिप को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से तुरंत निलंबित कर दिया गया है। निलंबन तब तक जारी रहेगा जब तक वह अपने गेंदबाजी एक्शन का दोबारा मूल्यांकन नहीं करा लेते और यह निष्कर्ष नहीं निकल जाता कि उनका गेंदबाजी एक्शन वैध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *