वनडे में दोहरा शतक जड़ हलचल मचाने वाले युवा किशन की कमजोरी हुई उजागर, इन गेंदबाजों के सामने सिट्टी-पिट्टी हो जाती है गुम

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ सबको अचंभित कर दिया था. उनके इस उम्दा पारी के बाद लगातार मांग होने लगी थी कि उन्हें भारतीय टीम में लगातार मौके दिए जाएं. लेकिन उनके पिछले कुछ पारियों को देखें तो जो लोग उनकी वकालत कर रहे थे, अब वहीं उनसे निराश नजर आ रहे हैं।

स्पिन बनी किशन की कमजोरी

ईशान किशन को मैदान में लगातार स्पिन गेंदबाजों के सामने जूझते हुए देखा जा रहा है. हाल यह है कि वह लेग स्पिनर और विशेषकर ऑफ स्पिनरों के सामने बिल्कुल बंध से जा रहे हैं. ऑफ स्पिन के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट महज 64 का है. इस दौरान वह चार बार आउट भी हुए हैं।

ईशान किशन का वनडे करियर

24 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने ब्लू जर्सी में खबर लिखे जाने तक 13 वनडे मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 12 पारियों में 46.09 की औसत से 507 रन निकले हैं. वनडे प्रारूप में उनके नाम एक शतक, एक दोहरा शतक और तीन अर्द्धशतक दर्ज है. किशन का वनडे प्रारूप में स्ट्राइक रेट 107.19 का है।

वहीं बात करें उनके टी20 करियर के बारे में तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 26 मैच खेलते हुए 26 पारियों में 26.08 की औसत से 652 रन बनाए हैं. टी20 प्रारूप में उनके नाम चार अर्द्धशतक दर्ज है. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 123.25 का रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *