IPL 2022 Mega Auction में यह खिलाड़ी होगा मालामाल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 मेगा नीलामी को शुरू होने में अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है। क्रिकेट के पंडित इससे पहले ही अपनी भविष्यवाणी और विश्लेषण में बिजी हैं। बेंगलुरु में शनिवार और रविवार को दो दिन तक चलने वाले नीलामी में इस बार कुल 590 खिलाड़ियों पर दांव लगेगी। इनमें 370 भारतीय और 220 विदेशी खिलाड़ी शामिल है। इस बार की नीलामी (IPL 2022 mega auction) में कुछ ऐसे भी भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें मोटी रकम मिलने की उम्मीद है और मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्लेबाज ईशान किशन भी उन्हीं में से एक हैं। ईशान को लेकर टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘मैं ईशान किशन का बहुत बड़ा फैन हूं। वह एक ऐसा खिलाड़ी है, जो​ अपनी काबिलियत पर आसानी से 30 गेंदों पर 70-80 रन बना सकता है। वह आने वाले समय में एक बहुत बड़े प्लेयर बनेंगे। वह जिस जिस टीम में भी जाएंगे वहां एक लीडरशिप का विकल्प भी देंगे। उन्होंने झारखंड की कप्तानी की है और RCB उनको लेकर बड़े दांव खेल सकती है। हालांकि यह कहना फिलहाल जल्दबाजी होगा कि रॉय चैलेंजर्स बेंगलोर ही ईशान को खरीदेगी क्योंकि अन्य टीमों की नजरें भी ईशान पर टिकी हुई है।’

IPL में ईशान किशन का प्रदर्शन

ईशान ने आईपीएल में अब तक 61 मैचों की 28 की औसत 136.34 के स्ट्राइक रेट से 1452 रन बनाए हैं। उन्होंने साथ ही भारतीय टीम के लिए 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं। ईशान सलामी बल्लेबाज के रूप में आईपीएल में विस्फोटक पारी के लिए जाने जाते हैं। नीलामी में इस बार आठ टीमों की बजाय 10 टीमें खिलाड़ियों को खरीदेगी। आईपीएल की दो नई टीमों में लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *