IND vs ENG: ‘आप एक इनिंग के लिए टीम नहीं चुनते हैं’, शेन वॉर्न ने प्लेइंग XI को लेकर टीम इंडिया पर ऐसे साधा निशाना

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। चौथे दिन के आखिरी सेशन में मोईन अली ने अजिंक्य रहाणे और रविंद्र जडेजा को 8 रनों के अंदर पवेलियन भेजकर इंग्लिश टीम की मैच में वापसी कर दी है। चौथे दिन पिच से स्पिन गेंदबाजों को टर्न मिलती दिखाई दी, जिसका फायदा मोईन और इंग्लैंड टीम को मिला। भारतीय टीम इस मुकाबले में चार स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है और कप्तान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन के ऊपर ईशांत शर्मा को प्लेइंग इलेवन में तरजीह दी है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या टेस्ट के आखिरी दिन भारत को अश्विन की कमी खल सकती है। ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने इशारों में अश्विन को नजरअंदाज करने को लेकर टीम इंडिया पर निशाने साधा है।

 

 

 

मोईन अली के दो विकेट लेने के बाद वॉर्न ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘एक स्पिनर गेम का रुख मोड़ रहा है। सरप्राइज, सरप्राइज, इसी वजह से आप एक स्पिनर को खिलाते हैं फर्क नहीं पड़ता चाहे कंडिशंस जो भी हो। याद रखिए आप एक इनिंग के लिए टीम नहीं चुनते हैं। स्पिन टू विन।’ दूसरे टेस्ट मैच की टॉस के समय पर कप्तान कोहली ने अश्विन के सिलेक्शन को लेकर कहा था, ”जो हमने ग्रुप के अंदर 12 खिलाड़ियों का ऐलान किया था उसमें जाहिर तौर पर अश्विन का नाम था। लेकिन, पिच, कंडिशंस और यह देखते हुए कि चौथा गेंदबाज किस तरह से एक अटैकिंग ऑप्शन हो सकता है हमने एक टीम के तौर पर यह फैसला लिया।’

लॉर्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट खोकर 181 रन बना लिए हैं। टीम की कुल बढ़त 154 रनो की हो चुकी है। ऋषभ पंत 14 रन बनाकर खेल रहे हैं और टेस्ट के आखिरी दिन उनके ऊपर टीम को बड़ी लीड दिलाने की जिम्मेदारी होगी। इससे पहले पहली पारी में शतक ठोकने वाले केएल राहुल दूसरी इनिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 5 रन बनाकर आउट हुए। रोहित शर्मा ने  शुरुआत तो अच्छी की पर वह इसको बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। राहुल और रोहित दोनों को ही मार्क वुड ने पवेलियन भेजा। कप्तान विराट कोहली (20) को सैम करन ने चलता किया। चेतेश्वर पुजारा (45) और अजिंक्य रहाणे (61) ने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए और चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *