इंग्लैंड के लिए बुरी खबर, अब इतने समय तक क्रिकेट से दूर रहेंगे जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपनी चोटिल कोहनी का दूसरा ऑपरेशन करवाया है और वह अगली गर्मियों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज की गैरमौजूदगी वर्तमान की एशेज सीरीज के दौरान भी खल रही है। उनका 11 दिसंबर को लंदन में ऑपरेशन किया गया। ईसीबी ने बयान में कहा, ”यह ऑपरेशन उनकी दाहिनी कोहनी में लंबे समय से चले आ रहे दर्द को समाप्त करने के लिए किया गया।”

यह 26 वर्षीय तेज गेंदबाज पिछले नौ महीनों से बड़े स्तर की क्रिकेट में नहीं खेला है। वह मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। आर्चर की कोहनी का मई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हटने के बाद ऑपरेशन किया गया था। उन्हें इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप मैच में ससेक्स के लिए गेंदबाजी करते समय उसी हिस्से में फिर से दर्द महसूस हुआ था।

आर्चर चोट की वजह से इन सीरीज से रहे दूर

आर्चर अपनी इस चोट की वजह से कई इंटरनेशनल सीरीज और टूर्नामेंट नहीं खेल जाए। इसमें भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज, आईपीएल 2021, यूएई में हुए टी-20 वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया में जारी एशेज सीरीज है। उनके न होने की कमी एशेज में भी साफ देखी जा सकती है, जहां जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम पहले दोनों मैच हार चुकी है। टीम को ऑस्ट्रेलिया से एशेज जीतने के लिए अब सीरीज के बचे हुए तीनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि, टीम की वर्तमान फॉर्म देखते हुए इस बात की उम्मीद कम ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *