LIVE IND vs ENG, 1st Test Day-3: जोफ्रा आर्चर ने दिए शुरुआती झटके, विराट-पुजारा ने संभाली भारतीय पारी

भारत और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की जंग शुरू हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। आज मैच का तीसरा दिन है। इस समय भारतीय टीम की पहली पारी जारी है। इससे पहले कप्तान जो रूट के रिकॉर्ड दोहरे शतक के बाद डोमिनिक सिब्ली और बेन स्टोक्स की फिफ्टी के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रनों का स्कोर बनाया। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने तीन-तीन जबकि ईशांत शर्मा और शाहबाज नदीम ने दो-दो विकेट लिए।

12:38 PM: चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने शुरुआती झटकों से टीम को उबारते हुए 10 ओवरों में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया है। इस दौरान दोनों ने 23 रन जोड़े।  

12:15 PM: लंच ब्रेक के बाद का खेल शुरू हो गया है। क्रीज पर इस समय टीम के दो सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली मौजूद हैं।

11:35 AM: भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन का लंच ब्रेक हो गया है। टीम इंडिया ने इस दौरान 2 विकेट खोकर 59 रन बना लिए हैं। टीम अभी पहली पारी में इंग्लैंड से 519 रन पीछे हैं। विराट कोहली 4 और चेतेश्वर पुजारा 20 रन बनाकर नाबाद हैं।

11:18 AM: सलामी जोड़ी के विकेट गंवाने के बाद भारत ने इस मैच में 50 रन पूरे कर लिए हैं। इस समय क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली की जोड़ी मौजूद हैं।

11:10 AM: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भारत को दूसरा झटका देते हुए शुभमन गिल को चलता किया। गिल ने इस दौरान 28 गेंदों पर 29 रनों की तेज पारी खेली। इसमें पांच चौके शामिल हैं।

11:07 AM: रोहित शर्मा के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद शुभमन गिल का साथ चेतेश्वर पुजारा दे रहे हैं। इस दौरान गिल काफी तेज खेल रहे हैं। 

10:37 AM: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भारत को पहला झटका देते हुए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन की राह दिखाई।

10:24 AM: इंग्लैंड के पहली पारी में 578 रनों का पहाड़नुमा स्कोर बनाने के बाद भारत की पहली पारी शुरू हो गई है। टीम के लिए युवा शुभमन गिल और रोहित शर्मा ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

10:15 AM: इंग्लैंड की पहली पारी 578 रनों पर समाप्त, भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने लिए तीन-तीन विकेट। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *