CBSE Class 10, 12 Term 1 Result: क्या जनवरी में जारी होंगे परिणाम? यहां पढ़ें डिटेल्स

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा आसानी से आयोजित की। वहीं कक्षा 12वीं के लिए, कुछ वोकेशनल विषय की परीक्षाएं अभी भी बाकी हैं और  ये परीक्षाएं 29 दिसंबर तक समाप्त होने वाली हैं। अब, अधिकांश छात्र CBSE कक्षा 10वीं कक्षा 1 के परिणाम औ रCBSE कक्षा 12वीं कक्षा 1 के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं के छात्रों के लिए परीक्षा आसानी से आयोजित की। वहीं कक्षा 12वीं के लिए, कुछ वोकेशनल विषय की परीक्षाएं अभी भी बाकी हैं और  ये परीक्षाएं 29 दिसंबर तक समाप्त होने वाली हैं। अब, अधिकांश छात्र CBSE कक्षा 10वीं कक्षा 1 के परिणाम औ रCBSE कक्षा 12वीं कक्षा 1 के परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो CBSE टर्म 1 कक्षा 10 और 12 के परिणाम जनवरी 2022 के दूसरे सप्ताह तक घोषित किए जाएंगे। हालांकि, सीबीएसई अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। सभी छात्रों को सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणामों के लिए सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।

हम सभी सीबीएसई छात्रों को सलाह देते हैं कि सीबीएसई टर्म 1 परिणाम तिथियों के बारे में किसी भी झूठी अफवाहों पर विश्वास न करें जब तक कि अधिकारियों द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की जाती है।

CBSE कक्षा 10, 12 टर्म 1 रिजल्ट: यहां पढ़ें जरूरी नोटिस

जैसा कि हर छात्र ने अब सीबीएसई के नए पैटर्न का अनुभव किया है, टर्म 1 परीक्षा का परिणाम भी नया और अनूठा होगा। इस बार, सीबीएसई बोर्ड टर्म 1 के परिणाम के अनुसार कक्षा 10 के किसी भी छात्र को पास या फेल घोषित नहीं किया जाएगा। बोर्ड केवल छात्रों की ओर से प्राप्त अंकों को  शेयर करेगा। एक बार जारी होने के बाद, छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट – cbseresults.nic.in या cbse,gov.in पर अपना सीबीएसई कक्षा 10, 12वीं टर्म 1 परिणाम देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *