न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में हो सकता है बड़ा बदलाव, भुवनेश्वर-पांड्या की छुट्टी तय

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 की समाप्ति के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ अपने घर में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए जहां रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपे जाने की उम्मीद है, तो टीम में कुछ बड़े बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। इस लेकर अगले कुछ दिनों में बीसीसीआई और सिलेक्टर्स की मीटिंग होने वाली है। इस मीटिंग में कुछ ​सीनियर खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी ​हो सकती है। टी-20 विश्व कप में खराब फॉर्म से जूझ रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की टीम से छुट्टी तय मानी जा रही है।

इन खिलाड़ियों की जगह इंडियन प्रीमियर लीग के ऑरेंज कैप होल्डर (सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले) रुतुराज गायकवाड़ और सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में शामिल आवेश खान के अलावा युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिए जाने की उम्मीद है। पांड्या के विकल्प के तौर पर वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए लगभग 11 महीने बचे है और इस साल (2021) भारतीय टीम को किसी वनडे सीरीज भी नहीं खेलनी है।

आगामी टी-20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की पिचों को ध्यान में रखते हुए जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज सनसनी उमरान मलिक के नाम पर भी चयनकर्ता गंभीरता से विचार कर सकते है। अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर टी20 सीरीज के लिए वापसी कर सकते हैं, जबकि शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, उमेश यादव लाल गेंद प्रारूप (टेस्ट मैच) की टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं।
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह एक दो दिनों में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के साथ आभासी बैठक करेंगे, जिसमें टीम के नेतृत्व के मुद्दे पर चर्चा होगी। रोहित जैसे शीर्ष खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर (25-29 नवंबर) और मुंबई (तीन से सात दिसंबर) में होने वाले दो टेस्ट मैचों से ब्रेक ले सकते हैं। यह इस तरह से हो सकता है कि जिन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय से विश्राम दिया जायेगा, वे टेस्ट मैचों के लिए वापस आएंगे। कुछ खिलाड़ियों को खेल के छोटे प्रारूप में रखा जाएगा और उन्हें दिसंबर के अंत में शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले (न्यूजीलैंड टेस्ट श्रृंखला के दौरान) विश्राम मिलेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *