डाबर के करवा चौथ वाले विज्ञापन को वापस लेने पर कंपनी पर भड़कीं पूजा भट्ट, कहा- ‘बस यही करते रहो’

करवा चौथ को ध्यान में रखते हुए डाबर ने फेयरनेस प्रोडक्ट फेम का एक विज्ञापन जारी किया था जिसमें दो समलैंगिक महिलाएं एक दूसरे के लिए व्रत रखती दिखाई दी थीं। विज्ञापन को लेकर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी आलोचना की थी और कार्रवाई की धमकी दी थी। वहीं सोशल मीडिया पर भी इसे हिंदुओं के त्याहारों को निशाना बनाने को लेकर ट्रोल किया गया। विवाद बढ़ने के बाद डाबर ने इस विज्ञापन को वापस ले लिया और माफी मांगी है। अब अभिनेत्री पूजा भट्ट ने इस पूरे मामले पर नाराजगी जाहिर की और कंपनी पर भी अपना गुस्सा जाहिर किया है।

कंपनी पर नाराज हुईं पूजा भट्ट

पूजा भट्ट सोशल मीडिया पर काफी मुखर हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि ‘बस यही करते रहो, स्लैम बम, बैन। लोकतंत्र की मां के लिए बहुत कुछ। डाबर जैसी दिग्गज कंपनी ने अपने विज्ञापन के साथ खड़े होने से इनकार कर दिया। जबकि मैं मूलरूप से एक फेयरनेस क्रीम का समर्थन नहीं करती। मैंने अपनी टिप्पणी नहीं की थी क्योंकि वो बराबरी और गर्व को सेलिब्रेट कर रहे थे लेकिन अब क्यों छुपाना?

मंत्री ने क्या कहा

डाबर के माफी मांगने पर नरोत्तम मिश्रा ने हमारे सहयोगी हिन्दुस्तान टाइम्स से कहा कि ‘मैंने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए विज्ञापन को वापस लेने के लिए चेतावनी दी थी कि इससे पहले एफआईआर दर्ज की जाए। यह अच्छा है कि उन्होंने विज्ञापन वापस ले लिया और इसके लिए माफी भी मांगी।‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *