T20 World Cup: टी-20 वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मुकाबलों में इन दो बड़ी टीमों से होगी टीम इंडिया की टक्कर, जानें कब खेले जाएंगे मैच

यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप में अपने अभियान का आगाज करने से पहले दो वॉर्मअप मैचों में टीम इंडिया का सामना दो धाकड़ टीमों से होगा। कोहली की सेना पहले मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेंगी, जबकि दूसरे वॉर्मअप गेम में उसकी भिड़ंत आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम से होगी। भारत को टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारत को टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान के साथ ग्रुप बी में रखा गया है।

 

 

 

विराट कोहली और इयोन मोर्गन की टीमें 18 अक्टूबर को पहले वॉर्मअप गेम में एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। इसके बाद कंगारूओं से टीम इंडिया का सामना 20 अक्टूबर को होगा। दो बड़ी टीमों के खिलाफ खेलना का फायदा कोहली की टीम को आगे टूर्नामेंट में मिलेगा। पाकिस्तान से पहला मैच खेलने के बाद 31 अक्टूबर को भारतीय टीम न्यूजीलैंड से भिड़ेगी और 3 नवंबर को टीम की भिड़ंत अफगानिस्तान से होगी। टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। सूर्याकुमार यादव, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर जैसे युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, सिलेक्टर्स ने शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और युजवेंद्र चहल जैसे बड़े नामों को वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं दी है।

भारत की विश्व कप की टीम में सबसे चौंकाने वाला नाम रविचंद्रन अश्विन का रहा, जिनको चार साल बाद टी-20 टीम में जगह दी गई। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में अपना बल्ले का दम दिखाने वाले ईशान किशन को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, इंग्लैंड की सरजमीं पर अपने प्रदर्शन से सनसनी फैलाने वाले शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को स्टैंड बाय में रखा गया है। तेज गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की अनुभवी जोड़ी पर सिलेक्टर्स ने विश्वास दिखाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *