T20 World Cup 2021: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए गौतम गंभीर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, अश्विन की जगह इस गेंदबाज को दी जगह

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को अपने  चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन को टीम में शामिल नहीं किया है। गंभीर ने अश्विन की जगह मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को टीम में जगह दी है। सिलेक्टरों ने अश्विन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम इंडियां में चुनकर सबको चौंका दिया था। अश्विन ने चार साल से टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज पर एक चर्चा के दौरान गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बतौर ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा को चुना। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को उन्होंने तीसरे नंबर पर चुना। सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 पर , भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत को नंबर 5 पर। हार्दिक पांड्या को उन्होंने 6 नंबर पर, रवींद्र जडेजा को नंबर सात पर चुना। भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उन्होंने 8 वें नंबर पर चुना।

 

गंभीर ने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को 9वें, मोहम्मद शमी को 10 वें और जसप्रीत बुमराह को 11वें नंबर पर चुना। स्पिनर के तौर पर गंभीर ने सिर्फ वरुण को चुना। वहीं हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को ऑलराउंडर के तौर पर जगह दी है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम का हिस्सा होते तो वो उन्हें भुवनेश्वर कुमार की जगह पर खिलाते। शार्दुल टी-20 वर्ल्ड तकप के लिए चुने गए रिजर्व खिलाड़ियों में हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए गौतम गंभीर की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली(कप्तान),  सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और जसप्रीत बुमराह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *