ओला-ऊबर ने लॉकडाउन वाले शहरों में सर्विस को अस्थायी रूप से बंद किया

कोरोनोवायरस से निपटने के लिए सरकार ने 75 प्रभावित जिलों में लॉकडाउन का फैसला किया है। इसको लेकर ऑनलाइन टैक्सी सेवा देने वाली कंपनियां उबर और ओला ने अगली सूचना तक इन जिलों में अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से सीमित करने का फैसला किया है। ओला की माइक्रो, मिनी, प्राइम, रेंटल और आउटस्टेशन सेवाएं बंद रहेंगी।

ओला ने कहा, “सरकार के निर्देशानुसार ओला नागरिकों को केवल आवश्यक आपातकालीन जरूरतों के लिए यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराएगी। हम COVID-19 के प्रभाव को कम करने के इस राष्ट्रीय प्रयास के तहत इन शहरों में आवश्यक सेवाओं के लिए सुविधा जारी रखेंगे। लॉकडाउन शहरों में शायद ही कोई सेवा उपलब्ध है।’

उबेर ने अपने सवारों को एक ईमेल भेजा, जिसमें कहा गया था, “सरकारी दिशानिर्देशों के अनुपालन में  हम आपके शहर में सभी उबेर सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर रहे हैं। इसका मतलब है कि उबर की सवारी की सेवाएं अगले नोटिस तक उपलब्ध नहीं होंगी। ” इससे पहले ओला और उबर दोनों ने शेयरिंग राइड पर भी रोक लगा दी थी। ओला ने एक बयान में कहा, ‘‘कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने की कोशिशों के तहत कंपनी ‘ओला शेयर’ सुविधा को अगली सूचना तक अस्थायी तौर पर बंद कर रही है।’’ 

बता दें कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में बीते दो दिन के भीतर 137 नए मामले सामने आने के बाद सोमवार को भी मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब तक देश में 415 कोरोना के पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए देश के 75 जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। सुबह से ही सड़कों पर काफी कम लोग देखे जा सकते हैं। वहीं, केंद्र सरकार ने राज्यों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। केंद्र ने कहा है कि जो इसका उल्लंघन करता है उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *