रिकॉर्ड हाई पर IRCTC का शेयर भाव, रॉकेट की तरह बढ़ी निवेशकों की दौलत, एक्सपर्ट बोले- ये ट्रेलर है

भारतीय रेलवे की यात्री सेवाएं धीरे-धीरे ही सही, अब पटरी पर आने लगी हैं। वहीं, सरकार ने रेलवे स्टेशनों के मौद्रिकरण का भी ऐलान किया है। इन खबरों से इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्प (IRCTC) के निवेशकों को जबरदस्त फायदा हो रहा है।

शेयर का भाव: मंगलवाार के कारोबारी दिन IRCTC के शेयर में 6 फीसदी से ज्यादा की तेजी है। वहीं, कंपनी का प्रति शेयर भाव 3200 रुपए से ज्यादा है। सोमवार को भी कंपनी के शेयर भाव में जबरदस्त तेजी आई थी। आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को IRCTC का शेयर 2869.40 रुपए था। इस लिहाज से देखें तो निवेशकों को सिर्फ दो दिन में प्रति शेयर करीब 300 रुपए फायदा हुआ है। फिलहाल, शेयर लाइफटाइम हाई पर कारोबार कर रहा है तो वहीं मार्केट कैपिटल भी 50 हजार करोड़ रुपए के स्तर को पार कर चुका है।

ये तो ट्रेलर है: शेयर बाजार के एक्सपर्ट के मुताबिक ये अभी ट्रेलर है, आईआरसीटीसी के शेयर में आगे भी तेजी रहेगी। उम्मीद है कि कंपनी का शेयर भाव अगले 18 से 24 महीनों में 5,000 रुपये प्रति स्टॉक स्तर तक जा सकता है। हालांकि, निवेशकों को प्रति शेयर 2800 रुपए पर स्टॉप लॉस बनाए रखने की भी सलाह दी जा रही है।

तेजी की वजह: एक्सपर्ट के मुताबिक आईआरसीटीसी हॉस्पिटैलिटी बिजनेस पर फोकस कर रही है। इसका फायदा निवेशकों को मिला है। इसके अलावा सरकार ने मौद्रिकरण के लिए कुल 400 रेलवे स्टेशनों, 90 यात्री रेलगाड़ियों, रेलवे के कई खेल स्टेडियम और कॉलोनियों के साथ ही प्रसिद्ध कोंकण और पहाड़ी रेलवे की पहचान की है। इस वजह से भी आईआरसीटीसी के शेयर को बूस्ट मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *