IND vs ENG: चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 2 सितंबर से लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। इस समय सीरीज 1-1 से बराबर है। लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी। लेकिन लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए भारत को 1 पारी और 76 रन से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कल दो बड़े बदलाव दिख सकते हैं।

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में अपने बल्लेबाजी क्रम में शायद ही कोई बदलाव करेगी लेकिन गेंदबाजी में भारत बदलाव कर सकती है। ओवल टेस्ट जीतकर भारत के पास 14 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का शानदार मौका है। टीम इंडिया की तरफ से बैटिंग में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और केएल राहुल निभाएंगे। इसके बाद चेतेश्वर पुजार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। पिछले टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 91 रन बनाए थे। इसके बाद चौथे नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

 

पांचवे नंबर पर भारतीय उपकप्तान अंजिक्य रहाणे बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को फिर से मौका मिलने की संभावना है। गेंदबाजी की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना तय है। रवीद्र जडेजा की जगह उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। अश्विन अभी तक इस सीरीज में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए हैं। वहीं तेज गेंदबाजी की बात करें तो इशांत शर्मा को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। लीड्स टेस्ट में वो एकमात्र भारतीय गेंदबाज थे जिन्हें विकेट नहीं मिला था। वो लय में नहीं दिख रहे थे।

इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की सभावना है। उनके आने से भारत की टेल भी मजबूत होगी। जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे। उनके साथ मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की पूरी संभावना है। भारत इस बार भी चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा। विराट कोहली इसके संकेत पहले ही दे चुके हैं।

 

चौथे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *