Happy Birthday: जया बच्चन को राकेश बापट थे काफी पसंद, बताया उनको देख अभिषेक से क्या कहती थीं उनकी मां

‘बिग बॉस ओटीटी’ में राकेश बापट बतौर कंटेस्टेंट बनकर दर्शकों का दिल जीत रहे हैं। दर्शक उनके खेलने के तरीके और एक्ट्रेस शमिता शेट्टी के संग उनके खास कनेक्शन की खबरों को चटकारे लेकर पढ़ रहे हैं। आज इस शो का तीसरा हफ्ता खत्म होने वाला है और आज राकेश बापट बिग बॉस के घर में अंदर अपना 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं। राकेश बापट के जन्मदिन पर आज जानेंगे उनके लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातों के बारें में…

‘तुम बिन’ से किया बॉलीवुड डेब्यू

1 सितंबर 1978 को महाराष्ट्र के अमरावती पैदा हुए राकेश बापट ने बॉलीवुड में अपना कदम 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘तुम बिन’ से रखा था। इस फिल्म में दर्शकों ने उन्हें बहुत पसंद किया। इतना ही इस फिल्म में उनके एक्टिंग से इम्प्रेस होकर जया बच्चन ने उनकी तारीफ की थीं, जिसका जिक्र ‘बिग बॉस ओटीटी’ में जाने से पहले राकेश ने इंडियन एक्सप्रेस की खास बातचीत में किया था।

‘तुम बिन’ में राकेश को देखकर इम्प्रेस हो गई थीं जया बच्चन

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, राकेश ने ने बतााय था कि फिल्मसिटी के एडलैब्स में ‘तुम बिन’ की स्क्रीनिंग के दिन ही 13 जुलाई 2001 को की फिल्म ‘अक्स’ रिलीज़ हुई थी। वह स्क्रीनिंग हमारे सामने हो रही थी। इसलिए हम पार्किंग में इंतजार कर रहे थे। अचानक मैंने अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, सभी को बाहर निकलते हुए देखा। जया जी ने मुझे दूर से देखा और मेरे पास आकर कहा, ”तुम वो बापत लड़के हो ना? तुमसे मिलकर मुझे खुशी हुईं, तुम  बहुत होनहार हो। मैं अभिषेक को कहती रहती हूं कि वो तुम्हें देखें। राकेश आगे कहते हैं कि उन्होंने अभिषेक को बुलाया और हम दोनों एक दूसरे से गले मिले। तब अभिषेक ने मुझसे कहा, ”यार जब भी तुम्हारा प्रोमा आता है मेरी मां मुझसे बुलाते हुए ये कहती हैं इस लड़के को देखो ये तुम्हारा कॉम्पिटिशन है। ”

 

इन फिल्मों में नजर आए राकेश बापट

‘तुम बिन’ अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी एक लव स्टोरी फिल्म है। इस फिल्म में प्रियांशु चटर्जी, संदली सिन्हा, हिमांशु मलिक और राकेश वशिष्ठ मुख्य भूमिकाओं में दिखे थे। फिल्म कहानी और गाने दर्शकों को खूब भाया था। ‘तुम बिन’ के बाद राकेश को  फिल्म ‘हिरोइन’  दिल विल प्यार व्यार’, ‘कोई मेरे दिल में है’, ‘नाम गुम जाएगा’ फिल्मों में देखे गए।

टीवी शोज में भी आजमाया हाथ

बड़े पर्दे पर सक्सेस नहीं हो पाने पर राकेश ने टीवी शो में ट्राई किया और सफल हुए। राकेश ने सीरियल ‘मर्यादा: लेकिन कब तक’ से खूब नाम कमाया। इस शो ने उन्होंने अपना टीवी डेब्यू किया और सेवेन’, ‘कुबूल है’, ‘तू आशिकी’, ‘नच बलिए 6’, ‘बहू हमारी रजनी’ जैस शोज से दर्शकों का दिल जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *