सुनील गावस्कर की सलाह- विराट कोहली को वो करना चाहिए, जो सचिन तेंदुलकर ने सिडनी में किया था

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की फॉर्म इन दिनों चिंता का सबब बनी हुई है। विराट के बल्ले से नवंबर 2019 के बाद से एक भी सेंचुरी नहीं निकली है और इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में वह एक बार फिर तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंदों पर संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। विराट कोहली लीड्स के हेडिंग्ले ग्राउंड पर खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में महज सात रन बनाकर आउट हो गए थे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विराट को एक खास सलाह दी है। उन्होंने कहा कि विराट को वही करना चाहिए, जो सचिन तेंदुलकर ने सिडनी में किया था।

सोनी स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गावस्कर ने कहा कि सचिन ने जो 2003 में सिडनी में किया था, वही विराट को इस दौरे पर करना चाहिए। उन्होंने विराट के पहली पारी में जल्द विकेट गंवाने के बाद कहा, ‘उन्हें (विराट) जल्द ही सचिन तेंदुलकर से फोन पर बात करनी चाहिए। उन्हें वह करना चाहिए, जो सचिन ने सिडनी में किया था। उन्हें खुद से कहना होगा कि मैं कवर ड्राइव नहीं खेलूंगा।’ टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10,000 रनों का आंकड़ा पार करने वाले गावस्कर ने कहा यह मेरे लिए चिंता की बात है।

उन्होंने कहा, ‘यह मेरे लिए चिंता की बात है, क्योंकि वह पांचवें, छठे यहां तक की सातवें स्टंप की लाइन की गेंद पर आउट हो रहे हैं। 2014 में वह ज्यादातर ऑफ स्टंप्स की गेंद पर आउट हो रहे थे।’ विराट इस सीरीज के पहले टेस्ट में गोल्डन डक का शिकार बने थे। दूसरे टेस्ट में उन्होंने क्रम से 42 और 20 रनों की पारी खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *