IND vs ENG: क्या बारिश बनेगी टीम इंडिया की जीत में रोड़ा, जानें कैसा रहेगा नॉटिंघम का मौसम

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान मैदान पर पहले टेस्ट के पांचवें दिन का खेल शुरू होने में अब लगभग तीन घंटे बचे हैं। आज के खेल पर सभी दर्शकों की निगाहें ज्यादा होंगी, क्योंकि भारत अब तक इस मैच में काफी मजबूत नजर आ रहा है। टीम की गेंदबाजों ने चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 303 रनों पर समेट कर लक्ष्य को 209 तक सीमित कर दिया। भारत को दिन का खेल खत्म होने से पहले 14 ओवर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जहां टीम ने एक विकेट खोकर 52 रन बनाए। इस तरह भारत को आखिरी दिन जीतने के लिए 157 रनों की जरूरत है। इंग्लैंड में इस समय मौसम काफी बदलता रहता है, ऐसे में आइए जानते हैं पहले टेस्ट के आखिरी दिन कैसा मौसम रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार, नॉटिंघम में रविवार को आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है, जिससे बारिश होने की संभावना बढ़ जाती है। हालांकि लंबे समय तक तेज बारिश के आसार कम ही बताए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और दिन के करीब 18 डिग्री तक तापमान बना रह सकता है।

इस मैच में बारिश पहले ही दो दिन का खेल खराब कर चुकी है। पहले दिन लगभग पूरा खेल संभव हो पाया था, लेकिन दूसरे और तीसरे दिन बारिश ने दर्शकों का मजा पूरी तरह किरकिरा कर दिया। बारिश के चलते दूसरे दिन तो मात्र 33.4 ओवरों का ही खेल संभव हो पाया था। दूसरे और तीसरे दिन बारिश के चलते खेल को तय समय से पहले ही खत्म करना पड़ा। हालांकि चौथे दिन पूरे 90 ओवरों का खेल हुआ था, जिस दौरान टीम इंडिया ने इंग्लैंड की पारी 303 रनों पर समाप्त कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *