UP Polytechnic JEECUP Admit Card 2021 : जारी हुए यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड, यह रहा Direct Link

UP Polytechnic JEECUP Admit Card 2021 : प्राविधिक शिक्षा परिषद ने सत्र 2021-22 में प्रवेश के लिए यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र काउंसिल की वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। राजकीय, सहायता प्राप्त व निजी संस्थान में 2.25 लाख सीटें हैं। पहली बार इस साल यूपीजेईई प्रवेश परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित होने जा रही है। राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पॉलिटेक्निक संस्था में प्रवेश के लिए 354757 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

 

ग्रुप ए की परीक्षा 31 अगस्त से दो सितंबर के बीच होगी। वहीं ग्रुप ई वन की परीक्षा तीन सितंबर को होगी। वहीं ग्रुप ई टू, बी, सी, डी, एफ, जी, एच, आई, के एक, के दो, के तीन, के चार, के पांच, के छः, के सात, के आठ की परीक्षा आठ सितंबर को होगी।

परीक्षा तीन पाली में होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8 बजे से दूसरी पाली की परीक्षा 12 बजे से व तीसरी पाली की परीक्षा 4 बजे से होगी। परीक्षा के लिए सेंटर का निर्धारण अभी नहीं हुआ है। राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पॉलिटेक्निक संस्था में प्रवेश के लिए 354757 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

कोई समस्या होने पर छात्र हेल्पलाइन नंबर (प्रत्येक कार्यदिवस  10.00 बजे से सायं 5.00 बजे तक ) 0522-2630106, 2630678, 2636589, 2630667 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा jeecuphelp@gmail.com पर ईमेल भी कर सकते हैं।

प्रवेश परीक्षाओं के आधार पर योग्यता क्रम एवं मेरिट के अनुसार अभ्यथिर्यो को प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष लेटरल एन्ट्री में प्रवेश के लिए संस्था एवं पाठ्यक्रम का आवंटन चरणबद्ध ऑनलाइन काउंसलिंग के द्वारा सितंबर के अंतिम सप्ताह से संभावित है ।

ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा देने से पहले छात्र मॉक टेस्ट के जरिए परीक्षा का अभ्यास कर सकते हैं, जिससे कि परीक्षा में उनका समय बजे और किसी प्रकार असुविधा भी न हो। मॉक टेस्ट का लिंक वेबसाइट jeecup.nic.in पर उपलब्ध है।

परीक्षा अलग-अलग जिलों में बने केंद्रों पर ऑनलाइन होगी। हिन्दी या अंग्रेजी दोनों में से किसी भी भाषा में अभ्यर्थी परीक्षा दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *