हमारा दूतावास जलाकर 11 सितंबर के हमले की बरसी मनाएगा तालिबान, अमेरिका सांसद ने जो बाइडेन को दी नसीहत

राष्ट्रपति जो बाइडेन से एक अमेरिकी सांसद मिच मैककॉनेल ने अपील की है कि अफगानिस्तान की सरकार को 31 अगस्त के बाद भी हवाई हमलों के जरिए मदद जारी रखें। मिच मैककॉनेल ने कहा कि यदि हम ऐसा नहीं करते हैं तो फिर अलकायदा और तालिबान काबुल पर भी कब्जा जमा लेंगे और हमारे दूतावास को फूंक देंगे। अमेरिका सांसद ने कहा कि ऐसे ही हालात रहे तो जल्दी ही काबुल पर कब्जा करके तालिबान हमारे दूतावास को जला देंगे और इस तरह से 11 सितंबर, 2001 को हुए आतंकी हमले की 20वीं बरसी मनाएंगे।

उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से अपील की कि हमें अफगानिस्तान को 31 अगस्त के बाद भी एयर स्ट्राइक्स के जरिए मदद करनी चाहिए। इसकी वजह यह है कि अफगानिस्तान में अलकायदा और तालिबान तेजी से कब्जा करते जा रहे हैं और उनकी कार्रवाई को रोकने में अफगान सरकार खुद को कमजोर पा रही है। मैककॉनेल का यह बयान जो बाइडेन की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं को वापस बुलाए जाने के फैसले पर उन्हें कोई पछतावा नहीं है। यही नहीं बाइडेन ने अफगानी नेताओं से ही उलटे अपील की थी कि वे एकजुट हों क्योंकि यह लड़ाई उनकी और उनके देश की है।

जो बाइडेन ने कहा था, ‘अफगानी नेताओं को अपने देश के लिए लड़ाई में साथ आना होगा। उन्हें अपने लिए लड़ना ही होगा।’ मिच मैककॉनेल ने अमेरिकी राष्ट्रपति के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह गलत और कमजोर था। इसके चलते अफगानिस्तान में लंबे समय से स्थिर रहे हालात फिर से बिगड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि जो बाइडेन ने इस युद्ध को जल्दी खत्म करने पर फोकस किया, भले ही इसमें हार हो जाए। इसके परिणाम पूरी दुनिया को ही भुगतने होंगे। उन्होंने कहा कि यदि हम तालिबान और अलकायदा को अफगानिस्तान पर कब्जा करने देते हैं तो फिर वे पूरी दुनिया में जिहादी मूवमेंट शुरू करेंगे। इससे इराक और सीरिया में बीते सालों में इस्लामिक स्टेट का आतंक एक बार फिर से रीप्ले मोड में आ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *