IND vs ENG: टीम इंडिया की कमर तोड़ने के बाद रॉबिन्सन ने याद किया करियर का कठिन दौर

पुराने नस्लवादी ट्वीट के कारण बैन के बाद वापसी करके भारत के खिलाफ पांच विकेट लेने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन ने इसे अपने जीवन का सबसे कठिन दौर बताते हुए कहा कि उन्हें शक था कि क्या वे कभी भारत के लिए दोबारा खेल सकेंगे। ओली के एक दशक पुराने नस्लवादी ट्वीट के कारण उन पर आठ मैचों का बैन लगा था। इनमें से तीन मैचों से वे बाहर रह चुके हैं लेकिन उनकी माफी के बाद टीम में उनकी वापसी हुई है।

उन्होंने तीसरे दिन के खेल के बाद कहा, एक समय था जब मैं अपने वकीलों से बात कर रहा था और हमें लग रहा था कि मैं इंग्लैंड के लिए फिर नहीं खेल सकूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘कुछ साल में मैं 30 साल का हो जाऊंगा और मेरी जगह कोई और ले लेगा। मुझे अपने कैरियर को लेकर संदेह हुआ लेकिन खुशी है कि आज सब कुछ अच्छा रहा।’

उस दौर के बारे में उन्होंने कहा, ‘वह क्रिकेट में मेरे सबसे कठिन कुछ सप्ताह थे। शायद मेरी जिंदगी में। इसका मुझ पर ही नहीं बल्कि परिवार पर भी असर पड़ा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं उस घटना से काफी परिपक्व हो गया हूं। मैने बहुत कुछ सीखा है। मैं एक पिता भी हूं और अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ पेश आने की कोशिश करता हूं।’इस मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 183 रनों पर सिमटने के बाद भारत ने पहली पारी में 278 रनों का स्कोर बनाया। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने सर्वाधिक 84 रनों की पारी खेली। उनकी पारी का अंत दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने किया। एंडरसन ने इस पारी में चार भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इंग्लैंड की ओर से रॉबिन्सन ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके। इस पारी में एकमात्र रनआउट के रूप में अजिंक्य रहाणे हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *