IND vs AUS: 3 पेसर लेकर उतरे ऑस्ट्रेलिया, तभी हारेगी टीम इंडिया, भारत में 19 विकेट लेने वाले ने कहा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल कास्प्रोविच ने भारत के खिलाफ इंदौर में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में अपनी टीम को तीन तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, कैमरून ग्रीन और स्कॉट बोलैंड के साथ मैदान में उतरने की सलाह दी है. कास्प्रोविच ने कहा कि तेज गेंदबाजी ऑस्ट्रेलिया की मजबूती है और टीम को अपने मजबूत पक्ष का समर्थन करना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया दिल्ली में तीन विशेषज्ञ स्पिनरों और कप्तान पैट कमिंस के रूप में सिर्फ एक तेज गेंदबाज के साथ दूसरे टेस्ट मैच में उतरा था. लेकिन उसे छह विकेट की शिकस्त झेलनी पड़ी. बता दें कि फिलहाल भारतीय टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है।

तीन तेज गेंदबाज के साथ उतरे ऑस्ट्रेलिया

कास्प्रोविच ने प्लेइंग इलेवन में बोलैंड को शामिल करने की वकालत करते हुए एसईएन रेडियो से कहा, तीन तेज गेंदबाज खिलाने से मुझे कोई आपत्ति नहीं है. स्पिन से हम भारत को टक्कर नहीं दे सकते हैं. बोलैंड नागपुर में पहले टेस्ट में एक भी विकेट नहीं ले सके थे. लेकिन, उन्होंने 17 ओवर में 34 रन देकर किफायती गेंदबाजी की थी।

तीन स्पिनरों वाली रणनीति गलत

टेस्ट क्रिकेट में 113 विकेट लेने वाले कास्प्रोविच ने कहा, हमें तीन स्पिनरों की जरूरत नहीं है. मैं चाहूंगा कि बोलैंड टीम में हो. मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि उसके पास एक छोर से दबाव बनाने की क्षमता है. उन्होंने कहा, पहले टेस्ट में टॉड मरफी विकेट लेने में इसलिए सफल रहे क्योंकि भारतीय बल्लेबाज दूसरे छोर से बोलैंड के खिलाफ रन नहीं बना पा रहे थे. हमें कुछ अलग सोचना होगा।

भारतीय हालात का अच्छा अनुभव रखने वाले कास्प्रोविच के नाम यहां कि पिचों पर 8 टेस्ट में 19 विकेट दर्ज हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए वो 38 टेस्ट खेल चुके हैं, जिसमें 113 विकेट उनके नाम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *