छुट्टियां मनाने के बाद ‘मिशन इंग्लैड’ में जुटी टीम इंडिया, देखें VIDEO

भारतीय क्रिकेट टीम जून के महीने से ही इंग्लैंड में है। भारत ने यहां वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला है, जहां उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच के बाद टीम इंडिया अपने परिवार और दोस्तों के साथ 3 हफ्ते की छुट्टी पर गई थी। इस बीच खिलाडियों ने विम्बलडन 2021 और यूरो 2020 के मैचों का लुत्फ उठाया। छुट्टियों के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी एक बार फिर बायो-बबल में आ गए हैं। 16 जुलाई को टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। बीसीसीआई ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें खिलाड़ी ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं।

 

बीसीसीआई ने ट्विटर पर विडियो शेयर करते हुए कहा, ‘#teamindia के लिए स्ट्रेंथ और मोबिलिटी सेशन के रूप में हम डरहम में #ENGvIND टेस्ट सीरीज की तैयारी के साथ फिर से इकट्ठे हो रहे हैं।’ इसी के साथ बीसीसीआई ने टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर के जन्मदिन की कुछ तस्वीरें भी साझा की। वीडियो में खिलाड़ी फुटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं। इसी के साथ खिलाड़ी कड़े अभ्यास सत्र से गुजरे।

 

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसी के साथ भारत की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा चरण शुरू हो जाएगा। भारत पिछले दौरे पर 1-4 से सीरीज हार गया था। कप्तान कोहली ने उस दौरे पर 10 पारियों में 593 रन बनाए थे,  लेकिन वे भारत को सीरीज जिताने में असफल रहे थे। भारत इस रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगा और 2007 के कारनामे को दोहराना चाहेगा, जब भारत ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड में सीरीज जीती थी। यह इंग्लैंड में भारत की आखिरी सीरीज जीत है। वहीं इंग्लैंड भारत से फरवरी-मार्च में भारतीय जमीं पर मिली हार का बदला चुकाना चाहेगी। इंग्लैंड को उस सीरीज में 1-3 से शिकस्त मिली थी। इससे पहले भारतीय टीम में कोरोना के कुछ मामले मिले थे, जिनमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *