महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन के चीफ सिलेक्टर बने रहेंगे सलिल अंकोला

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला को मुंबई क्रिकेट असोसिएशन (एमसीए) की क्रिकेट इंप्रूवमेंट कमिटी (सीआईसी) ने चीफ सिलेक्टर के रूप में बरकरार रखा है। एमसीए के सचिव संजय नाइक ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। इस 52 साल के पूर्व खिलाड़ी ने भारत के लिए अपने इकलौते टेस्ट मैच में दो विकेट लिए थे। सलिल अंकोला ने 20 वनडे इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं, जिसमें उनके नाम 13 विकेट हैं। डोमेस्टिक क्रिकेट में अंकोला ने 54 मैच में 181 विकेट लिए हैं।एमसीए सीआईसी में भारत के पूर्व खिलाड़ी जतिन परांजपे, नीलेश कुलकर्णी और विनोद कांबली शामिल हैं।

अंकोला को पहली बार पिछले सीजन में मुंबई के चीफ सिलेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया था। अंकोला के नेतृत्व वाली समिति ने विजय हजारे और सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के लिए सीनियर टीम का सिलेक्शन किया था। घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई ने पिछले सीजन में विजय हजारे ट्रॉफी जीती थी।कोविड-19 महामारी के कारण पिछले सीजन में रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं हुआ था, लेकिन बीसीसीआई ने पिछले दिनों मौजूदा सीजन का शेड्यूल जारी किया जिसमें इसका आयोजन शामिल है। अंकोला ने कहा कि उनका ध्यान सिर्फ मुंबई क्रिकेट की बेहतरी पर है।

उन्होंने कहा, ‘यहां वापस आना अच्छा है और मैं बेहतर नतीजे की उम्मीद कर रहा हूं। मेरे साथी सिलेक्शन जल्दी का शुरू करना चाहते हैं। हमारे नए कोच शानदार हैं। बीसीसीआई ने हमें पूरा शेड्यूल दे दिया है और मैं रणजी ट्रॉफी का इंतजार कर रहा हूं।’ उन्होंने कहा, ‘हम मुंबई के लिए अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे। मेरे दिमाग में इकलौता एजेंडा मुंबई क्रिकेट की बेहतरी है।’ एमसीए ने इससे पहले घरेलू दिग्गज अमोल मजूमदार को आने वाले सीजन के लिए टीम का कोच नियुक्त किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *