वैक्सीन लगी कोविशील्ड और सर्टिफिकेट कोवैक्सीन का मिला, महिला ने ट्वीट कर अनिल विज से की शिकायत

कोविन पोर्टल वैक्सीन लगवाने वालों के लिए आए दिन नई परेशानियां खड़ी कर रहा है। गुरुग्राम में सामने आए एक नए मामले में टीकाकरण केंद्र पर महिला को स्वास्थ्य कर्मियों की ओर से कोविशील्ड की डोज लगाई गई, लेकिन उसे कोविन पोर्टल के जरिये कोवैक्सीन के टीकाकरण का सर्टिफिकेट भेज दिया गया। इस मामले में महिला ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से भी सोशल मीडिया पर शिकायत की है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को किए ट्वीट में शिकायतकर्ता टिमसी दुआ ने लिखा कि उन्होंने चार जुलाई को मैक्स अस्पताल में कोविड वैक्सीन लगवाई थी। स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि उन्हें कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा रही है। टिमसी ने शिकायत में लिखा कि वैक्सीन लगने के बाद उन्हें सफल टीकाकरण का जो सर्टिफिकेट प्राप्त हुआ, उसमें उन्हें कोवैक्सीन की डोज लगा होना दिखा गया है।

ट्वीट कर शिकायत की

ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि यह अस्पताल की लापरवाही है, इसमें संज्ञान लिया जाए। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी व उप-सिविल सर्जन डॉ. एमपी सिंह ने बताया कि इस मामले की उन तक जानकारी नहीं पहुंची है, लेकिन इससे पहले भी इस तरह के एक दो मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह पोर्टल में खामी की वजह से हो सकता है, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। यदि किसी के साथ ऐसा हुआ है, तो वह अस्पताल को या विभाग को सूचना देकर इसे ठीक करवा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *