पत्नी और पड़ोसी ने की थी युवक की हत्या, अवैध संबंधों में बाधा बन रहा था पति, ऐसे खुला राज

ग्रेटर नोएडा के दादरी में करीब तीन सप्ताह पूर्व हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने उसकी पत्नी और पड़ोसी को गिरफ्तार किया है। युवक की पत्नी के पड़ोस के रहने वाले युवक के साथ अवैध संबंध थे। इसके चलते दोनों ने मिलकर युवक को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की साजिश रची थी। पड़ोसी ने शराब पिलाने के बाद युवक की हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

रूपवास गांव के रहने वाले पवन का शव 21 मई को दादरी नवीन मंडी के पीछे पानी की टंकी के पास मिला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि नवीन की हत्या गला दबाकर की गई थी। परिवार ने हत्या के शक जताकर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। हत्या का केस दर्ज करने के बाद से ही पुलिस इस मामले के खुलासे के लिए लगी थी। सोमवार को पुलिस ने मृतक पवन की पत्नी पूजा और पड़ोसी दोस्त यदेंद्र को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, पवन अपनी पत्नी पूजा से आए दिन मारपीट करता था। दोनों में बीच-बचाव के लिए पड़ोसी यतेंद्र उनके घर आ-जाता था। इसके बाद यतेंद्र और पूजा के बीच अवैध संबंध बन गए थे। दोनों ने पवन को रास्ते से हटाने के लिए साजिश रची थी। 21 मई को यतेंद्र शराब पीने के बहाने पवन को साथ ले गया था, जहां दोनों ने टंकी के पास बैठकर शराब पी। इसके बाद यतेंद्र ने तार से गला घोंटकर पवन की हत्या कर दी थी।

 

हत्या के बाद यतेंद्र ने पवन के मोबाइल फोन और गाड़ी की चाबी को भी तालाब में फेंक दिया था। पुलिस को घटनास्थल पर मोबाइल नहीं मिला था। आरोपी यतेंद्र ने पवन की पत्नी को निजी रूप से एक मोबाइल फोन दे दिया था। रोजाना दोनों इस मोबाइल फोन पर बातचीत करते थे। पवन की हत्या के बाद भी दोनों के बीच बातचीत लगातार जारी थी।

महिला और उसके पड़ोसी युवक के बीचे अवैध संबंध थे। दोनों ने साजिश रचकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।” -विशाल पांडे, एडिशनल डीसीपी, ग्रेटर नोएडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *