बीसीसीआई वाइस-प्रेसिडेंट बोले- विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर स्प्लिट कप्तानी की खबरें बकवास, फिलहाल जरूरत T20 WC पर ध्यान देने की

लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर लंबे समय से तुलना हो रही है। भारतीय क्रिकेट टीम में स्प्लिट कप्तानी को लेकर कई बार चर्चा हो चुकी है। पहले यह चर्चा महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली को लेकर होती थी अब ये चर्चा विराट और रोहित को लेकर हो रही है। सोमवार को टाइम्स ऑफ इंडिया ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र के हवाले से खबर छापी कि टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे और रोहित को यह जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, इस खबर को लेकर बीसीसीआई में खलबली सी मच गई। बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने इन दावों को एकदम बेबुनियाद बताया है और साथ ही कहा कि यह समय है कि हम टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान दें ना कि इस पर कि फ्यूचर में कौन कप्तान होगा।

राजीव शुक्ला ने एएनआई से बातचीत के दौरान कहा, ‘इन दावों में कोई दम नहीं है और एक बात हम सबको इस समय टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान देना चाहिए ना कि इस बात पर कि भविष्य में कौन कप्तान बनेगा। स्प्लिट कप्तानी को लेकर अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है।’ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि इस मामले में विराट और रोहित की आपस में भी बात हो चुकी है और दोनों इस बात पर एकमत हैं।

भारतीय खिलाड़ी 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हिस्सा लेंगे और इसके तुरंत बाद 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा हो चुकी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक तीनों फॉर्मेट में कप्तानी का असर विराट की बल्लेबाजी पर पड़ रहा है और ऐसे में लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कप्तानी रोहित को सौंपने की बात हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *