इस खास तरह से बनाएं कोलकाता स्टाइल एग रोल, नाश्ते के लिए परफेक्ट है Recipe

Kolkata Egg Roll Recipe: कोरोना काल में लोग बाजार से कुछ भी मंगवाकर खाने से  परहेज कर रहे हैं। ऐसे में शाम के नाश्ते में अगर आपका कुछ हेल्दी और चटपटा खाने का मन करें तो तो आप घर पर ही अपनी क्रेविंग को शांत करने के लिए बना सकते हैं कोलकाता का फेमस स्ट्रीट फूड एग रोल। जी हां ये रेसिपी टेस्टी होने के साथ सेहत के लिए हेल्दी भी है। तो आइए जानते हैं कैसे बनाया जाता है कोलकाता स्टाइल एग रोल। 

कोलकाता स्टाइल एग रोल बनाने के लिए सामग्री-
– मैदा एक कप
– आटा एक कप
– नमक स्वादानुसार
– तेल जरूरत के अनुसार
– काली मिर्च पाउडर
– प्याज दो
– खीरा 1
– हरी मिर्च 5
– चाट मसाला
– टोमेटो कैचअप
– चीली सॉस
– नींबू का रस
– अंडा
– चीनी

कोलकाता स्टाइल एग रोल बनाने की विधि-
कोलकाता स्टाइल एग रोल बनाने के लिए सबसे पहले आटा, मैदा, चीनी और नमक डालकर अच्छी तरह मिक्स करके उसे अच्छे से गूंथ लें। अब आटे के डो से बड़ी-बड़ी लोई बनाकर उसे हल्की मोटी रोटी की तरह बेल लें। इसके बाद तवे पर पराठे को रखकर हल्के तेल की मदद से दोनों तरफ से अच्छी तरह सेंक लें।

अब दो अंडे को फोड़कर एक कटोरी में डाल दें और उसमें नमक मिक्स करें। पराठा सेंक लेने के बाद उसी तवे पर अंडे का मिश्रण डाल दें। अंडे के मिश्रण पर ही परांठा रख दें और अच्छी तरह सेंक लें।

परांठे के दोनों तरफ से सिक जाने के बाद उस पर प्याज, खीरा, हरी मिर्च, चाट मसाला, काली मिर्च, नींबू का रस, टोमैटो केचअप और चीली सॉस डालकर रोल बना दें। आपका कोलकाता स्टाइल एग रोल बनकर तैयार है। आप इसे गर्मागरम सर्व करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *