CA Foundation Exam 2021 : ICAI ने छात्रों के लिए जारी किया अहम नोटिस, दी बड़ी राहत

ICAI CA Foundation Exam 2021: द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) ने सीए फाउंडेशन परीक्षा के आवेदन फॉर्म भरने को लेकर अपनी आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर एक अहम नोटिस जारी किया है। नोटिस में जून में फाउंडेशन एग्जाम में बैठने जा रहे विद्यार्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म भरने से संबंधित कुछ नियमों में राहत दी गई है। आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए जरूरी 12वीं कक्षा के एडमिट कार्ड की कॉपी अपलोड करने और एप्लीकेशन/डिक्लेयरेशन फॉर्म अटेस्ट कराने की अनिवार्यता में छूट देने की घोषणा की है।

आईसीएआई ने इस बात पर गौर किया है कि कोविड-19 महामारी के चलते देश के बहुत से शिक्षा बोर्डों ने परीक्षाएं स्थगित करते हुए स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जारी नहीं किए हैं। संस्थान ने कहा है कि हालात सामान्य होने और बाद में एडमिट कार्ड जारी होने पर स्टूडेंट्स इन्हें संस्थान के पते ( ICAI Bhawan, C-1, Sector-1 Noida 201301 ) पर भेज सकते हैं या foundation_examhelpline@icai.in पर मेल भी कर सकते हैं।

आईसीएआई ने छात्रों को सीए मेंबर/गजेटेड ऑफिसर/शैक्षणिक संस्थान के प्रमुख से अपना एग्जामिनेशन फॉर्म अटेस्ट करवाने को लेकर भी छूट दी है। अगर किसी स्टूडेंट की फोटो या सिग्नेचर सिस्टम में नहीं है तो वह अपने जून फाउंडेशन एग्जामिनेशन फॉर्म के साथ अपना आधार कार्ड अपलोड कर सकता है। स्टूडेंट्स को बाद में स्थिति सामान्य होने पर अपनी डिक्लेयरेशन को इंस्टीट्यूट मेंबर/गेजटेड ऑफिसर/शैक्षणिक संस्थान के प्रमुख से अटेस्ट करवाकर संस्थान के पते पर भेजना होगा। या फिर वह उसे ईमेल आईडी foundation_examhelpline@icai.in पर मेल भी कर सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू हुई थी और यह 4 मई तक चलेगी। लेट फीस के साथ एप्लीकेशन फॉर्म सब्मिट करने की अंतिम तिथि 7 मई 2021 है। परीक्षा 24 जून से 30 जून 2021 तक चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *