LIVE IND vs ENG, 1st Test Day-4: बुमराह ने दिलाई टीम को बड़ी सफलता, कप्तान जो रूट पवेलियन लौटे

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जारी है। आज मैच का चौथा दिन है। इस समय इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी खेल रहा है। टीम को भारत के खिलाफ पहली पारी में 241 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हुई, क्योंकि टीम इंडिया पहली पारी में 337 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने 91, वॉशिंगटन सुंदर ने 85 और चेतेश्वर पुजारा ने 73 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से डोमिनिक बेस ने सर्वाधिक चार और लैक लीच, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन ने दो-दो विकेट झटके।

IND-ENG 1st Test, Day-4 ALL UPDATES-

01:55 PM: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट को एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम को सबसे बड़ी सफलता दिलाई। रूट के विकेट के साथ ही इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई है। टीम के पास कुल बढ़त 346 रनों की है।

01:52 PM: इंग्लैंड ने भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बीच अपनी दूसरी पारी में 100 रन पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ टीम कुल बढ़त 350 के करीब हो गई है। टीम के कप्तान जो रूट ने इस समय कप्तानी पारी खेलते हुए 31 गेंदों में 40 रन बना लिए हैं। 

CLICK HERE FOR LIVE MATCH SCORECARD

CLICK HERE FOR LIVE HINDI COMMENTARY

01:24 PM: भारत के स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का विकेट झटककर भारत को मैच में वापस ला दिया है। इंग्लैंड ने स्टोक्स के रूप में चौथा विकेट गंवाया। उनकी कुल बढ़त 312 रनों की हुई है।

01:05 PM: भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने डेनियल लॉरेंस को एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम इंडिया को तीसरी सफलता दिलाई। भारत यहां चाहेगा कि वो इंग्लिश कप्तान जो रूट का विकेट हासिल कर मेहमान टीम पर दवाब बनाए।

01:00 PM: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने डोमिनिक सिब्ली के आउट होने के बाद क्रीज पर कदम रखा। उन्हाेंने आते ही भारतीय गेंदबाजों पर हल्ला बोलते हुए तेजी के साथ रन बटोरे। वो अब तक अपनी पारी में 11 गेंदों पर 21 रन बना चुके हैं। इसमें चार चौके शामिल है। इसी के साथ टीम का स्कोर भी 50 के पार हो गया है।

12:45 PM: भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टिक कर खेल रहे डोमिनिक सिब्ली को पवेलियन की राह दिखाई है। सिब्ली ने 37 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेली। टीम का स्कोर 32-2 है।

12:15 PM: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे दिन के लंच-ब्रेक के बाद खेल शुरू हो गया है। इंग्लैंड की तरफ से डेनियल लॉरेंस और डोमिनिक सिब्ली बल्लेबाजी कर रहे हैं। इंग्लैंड की दूसरी पारी का एकमात्र विकेट आर अश्विन ने लिया है। टीम का स्कोर इस समय 6-1 है।

11:35 AM: पहले टेस्ट के चौथे दिन का लंच ब्रेक हो गया है। इंग्लैंड ने इस दौरान अपनी दूसरी पारी में 1-1 का स्कोर बनाया। इसके साथ टीम की कुल लीड 242 रनों की हो गई है। दूसरी पारी में आर अश्विन ने रोरी बर्न्स को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई।

11:18 AM: इंग्लैंड ने भारत की पहली पारी 337 रनों पर समेटकर 241 रनों की लीड ले ली है। हालांकि टीम के पास फॉलोऑन देने का मौका था, लेकिन टीम ने दूसरी पारी में बैटिंग करने का फैसला किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *