INDvsENG: गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा-नहीं लगता दूसरे टेस्ट खेलेंगे जसप्रीत बुमराह

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड का दबदबा बना हुआ है। इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा और शुभमन गिल सस्ते में ही पवेलियन लौट गए, दोनों विकेट जोफ्रा ऑर्चर को मिला है। इंग्लैंड की पहली पारी में भारतीय गेंदबाज काफी संघर्ष करते हुए नजर आए थे। भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने जसप्रीत बुमराह को दूसरे मैच में मौका दिए जानें पर आशंका जताई।

आज ही के दिन अनिल कुंबले ने रचा था इतिहास, देखें वीडियो

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, ‘मैं 100 प्रतिशत श्योर नहीं हूं कि दूसरे टेस्ट मैच के लिए गंभीर को मौका मिलेगा या नहीं। मुझे लगता है कि टीम जसप्रीत बुमराह को पिंक बाॅल टेस्ट मैच के लिए बचाना चाहेगी। बुमराह भारत के लिए एक्स फैक्टर हैं।’ उन्होंने कहा, ‘जसप्रीत को लम्बे स्पेल के बजाए दो से तीन ओवर की गेंदबाजी करवाएं और विकेट लेने की कोशिश करना चाहिए। बुमराह काफी महत्वपूर्ण हैं, अगर वह चोटिल होते हैं तो बड़ी समस्या में टीम पड़ जाएगी।’

रूट के दोहरे शतक जड़ने पर भारतीय की मेहमाननवाजी ने जीता सबका दिल-VIDEO

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की पहली पारी में तीन विकेट लिए थे। इससे पहले बुमराह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम टेस्ट मैच में चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। टीम के कई अहम खिलाड़ी अब भी चोट के कारण इस सीरीज में उपलब्ध नहीं हैं।

शरद पवार को सचिन तेंदुलकर को सलाह देना पड़ा भारी, ट्विटर पर जमकर हुए ट्रोल

बुमराह के अलावा आर अश्विन ने को भी पहली पारी तीन विकेट मिले थे। जबकि ईशांत शर्मा और शाहबाज नदीम के खाते में दो-दो विकेट आए थे। वहीं इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक जड़ा था। वह अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *