एशेज की तैयारी के लिए इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच देख रहे हैं रविंद्र जडेजा के वीडियो, जानिए क्यों

इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने बुधवार को कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज की तैयारियों जुटे हैं और इस दौरान भारत के स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के वीडियो देख रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में पिछली गर्मियों में टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के दौरान जडेजा की गेंदबाजी से लीच प्रभावित थे। इंग्लैंड के लिए लीच ने 16 टेस्ट में 62 विकेट चटकाए हैं, लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट नहीं खेला है।

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि वह (जडेजा) भारत में जो करता है उससे उसने कुछ अधिक अलग किया।’ लीच ने कहा, ‘यह देखकर अच्छा लगा। वह आमतौर पर जो करता है उसने वही किया और सफलता हासिल की।’ लीच ने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन प्रभावशाली रहे हैं और वह देख रहे हैं कि यहां की परिस्थितियों में यह ऑफ स्पिनर कैसी गेंदबाजी करता है।

उन्होंने कहा, ‘सालों से मैं नाथन लियोन को देख रहा हूं और वह काफी प्रभावशाली रहा है। उसकी स्टॉक गेंद काफी अच्छी है और ऐसी विकेटों पर जहां काफी स्पिन नहीं मिलती वहां वह अतिरिक्त उछाल और अन्य चीजें हासिल करने का तरीका ढूंढ लेता है।’ लीच ने कहा, ‘मैं इस तरह की चीजों को अपनी गेंदबाजी में शामिल करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन साथ ही अपने मजबूत पक्षों पर भी कायम हूं।’ स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने खुद को एशेज के लिए फिट घोषित किया है और लीच का मानना है कि इससे टीम को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *