भारतीय पेस अटैक से तुलना को लेकर बोले शोएब अख्तर- हमारे देश के तेज गेंदबाज जानवर खाकर वैसे ही बन चुके हैं

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि उनके देश के तेज गेंदबाज भारतीय तेज गेंदबाजों से बेहतर हैं। अख्तर ने इस बात को अच्छी तरह एक्सप्लेन किया है और बताया है कि कैसे पाकिस्तानी पेस अटैक बेहतर है। 46 वर्षीय अख्तर ने पिछले कुछ सालों में भारतीय पेस अटैक की तारीफ की है, लेकिन साथ ही कहा कि अगर हम पाकिस्तान पेस अटैक से भारतीय पेस बैटरी की तुलना करें, तो हमारे देश के तेज गेंदबाजों में ज्यादा एनर्जी है।

अख्तर ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली के साथ पोडकास्ट में बातचीत के दौरान यह बातें कहीं। उन्होंने कहा, ‘भारत और पाकिस्तान में अंतर है। भारत से अच्छे तेज गेंदबाज आ रहे हैं, लेकिन आप उनमें देखेंगे के एक खास तरह की एनर्जी नहीं है। उनके चेहरे पर वह गुस्सा नहीं दिखता है। वह एटिट्यूड मिसिंग कि मैं अपनी गेंदबाजी से तुम्हारी जान ले लूंगा।’ अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान का एन्वॉयरमेंट और खाना-पीना अलग है। अख्तर ने बताया कि किस वजह दोनों देशों के गेंदबाजों में इतना अंतर है।

अख्तर ने कहा, ‘हमारे जो आइडल रहे हैं, खाना-पीना, एन्वॉयरमेंट और एटिट्यूड। साथ ही उनके पास मेरे जैसे खिलाड़ी का उदाहरण है, जो एनर्जी से भरा हुआ है। इससे तेज गेंदबाजी करने में खुशी मिलती है।’ अख्तर ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी स्ट्रिक्ट नॉनवेज डाइट फॉलो करते हैं, जिससे उन्हें मदद मिलती है। अख्तर ने कहा, ‘आप जो खाते हैं, वही बन जाते हैं, सही बात है यह ना? हमारे देश में कई जानवरों को खाया जाता है और हम वैसे ही जानवरों की तरह बन चुके हैं। अगर तेज गेंदबाजी की बात आती है, तो हम शेरों की तरह भागते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *