WhatsApp में जुड़ा टेक्स्ट एडिटर फीचर, जानें कैसे आएगा आप लोगों के काम

आज के टाइम पर ज्यादा लोग वॉट्सऐप चलाते हैं फिर चाहे किसी से बात करनी हो या ऑनलाइन पेमेंट करनी हो. ऐसे में कई बार कुछ ऐसे मैसेज या फोटो होते हैं जिनमें से आपको या तो टेक्सट अलग करना होता है या एडिट करना होता है तो इस सिच्युएशन में हम परेशान हो जाते हैं लेकिन अब आपको इतनी टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी. दरअसल मेटा-स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने यूजर्स की सुविधा के लिए एक नया फीचर टेक्स्ट एडिटर इसमें ऐड कर दिया है. यानी अब यूजर्स किसी भी फोटो में टेक्सट ऐडिट कर सकते हैं या उसमें टेक्स्ट रिमूव भी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि फिलाहाल ये सर्विस मेटा-स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपल्बध है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा टेस्टर अब टेक्स्ट एडिटर में फोटो, वीडियो और GIF को एडिट कर सकते हैं।

टेक्स्ट के बैग्राउंड का बदल सकते हैं कलर

यूजर्स कीबोर्ड के ऊपर लिख फॉन्ट ऑप्शन्स में से किसी एक को टैप करके कई फॉन्ट के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे. टेक्स्ट अलाइनमेंट को लेफ्ट,सेंटर या राइट में भी बदला जा सकता है जिससे यूजर्स को इमेज, वीडियो और GIF में टेक्स्ट को फॉर्मेट करने पर ज्यादा कंट्रोल मिलता है. बीटा यूजर्स टेक्स्ट के बैग्राउंड का कलर बदल सकते हैं जिससे उनके लिए टेक्स्ट को बाकी हिस्सों से अलग करना आसान हो जाता है।

वॉट्सऐप पर मिलेंगे नए फॉन्ट्स

रिपोर्टस के मुताबिक, कैलिस्टोगा, कूरियर प्राइम, डैमियन, एक्सो 2 और मॉर्निंग ब्रीज के साथ कुछ नए फॉन्ट बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किए गए हैं. इस बीच पिछले हफ्ते ये बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नए फीचर ऑडियो चैट्स पर काम कर रहा है जो एंड्रॉयड पर एप्लिकेशन के फ्यूचर के अपडेट में कन्वर्सेशन के अंदर उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *