Google Pixel 8 Pro का फर्स्ट लुक आया सामने, जानें कब हो सकता है लॉन्च

सोशल मीडिया पर Google के अपकमिंग स्मार्टफोन Pixel 8 Pro का फर्स्ट लुक सामने आ गया है. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि यह फोन 6.2 इंच डिस्प्ले के साथ आएगा. हालांकि, अब लगता है कि कंपनी इस हैंडसेट को 6.7 इंच की डिस्प्ले के साथ मार्केट में उतार सकती है. गूगल ने ऐलान किया है कि 10 मई से I/O 2023 एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस की शुरुआत होगी. माना जा रहा है कि इस इवेंट में पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन को पेश किया जा सकता है।

पिछले साल की तरह पिक्सल 7 सीरीज की झलक दिखाई गई थी, इस बार भी गूगल से ऐसे ही पिक्सल 8 सीरीज की झलक दिखाने की उम्मीद है. दिसंबर में आई रिपोर्ट्स के अनुसार पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो को क्रमश: ‘शिबा’ और ‘हस्की’ कोडनेम दिया गया है. इसके अलावा इन्हें 2023 की दूसरी तिमाही में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

नए सिरे से डिजाइन हुआ नया फोन

फिलहाल गूगल ने पिक्सल 8 सीरीज के स्मार्टफोन से जुड़ी किसी भी जानकारी का ऑफिशियली खुलासा नहीं किया है. बता दें कि टेक वेबसाइट स्मार्टप्रिक्स ने ऑनलीक्स के साथ मिलकर पिक्सल 8 प्रो के फर्स्ट लुक को शोकस किया है. सोशल मीडिया पर दिखने वाली इमेज में स्मार्टफोन की बॉडी राउंड कॉर्नर के साथ रीडिजाइन की गई है. पिक्सल के पहले फोन की शेप बॉक्सी टाइप ह।

कैमरे में भी बदलाव

लीक इमेज में इसके कैमरा मॉड्यूल में भी बदलाव दिख रहा है. इसमें सिंगल ओवल एरिया में तीनों कैमरों को एक साथ रखा गया है. वहीं, एक नया कैमरा भी दिख रहा है, जो फ्लैश ने नीचे लगा है. हालांकि, इसके फंक्शन की डिटेल के बारे में फिलहाल मालूम नहीं है, ये मैक्रो या डेप्थ सेंसर भी हो सकता है।

नए चिपसेट की पावर

पिक्सल 8 प्रो स्मार्टफोन 6.7 इंच डिस्प्ले के साथ दस्तक दे सकता है. सेंटर पंच होल में सेल्फी कैमरा मौजूद है, और कर्व्ड की जगह फ्लैट पैनल है. अपकमिंग स्मार्टफोन की साइज 162.6×76.5×8.7mm है और कैमरा बंप समेत इसकी मोटाई लगभग 12mm बताई जा रही है. गूगल ने नए फोन में न्यू गूगल टेंसर चिपसेट की सपोर्ट मिलने की संभावना है।

जैसा कि आपको पहले ही बताया गया है कि गूगल ने पिक्सल 8 सीरीज स्मार्टफोन की कोई इमेज या डिटेल अभी तक शेयर नहीं की है. इसलिए I/O 2023 इवेंट के आसपास इससे जुड़ी आधिकारिक जानकारी सामने आने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *