IPL 2023 से ‘जल’ रहा पाकिस्तान, जानिए सबसे बड़ी क्रिकेट लीग को लेकर क्या है माहौल, Video

चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2023 का पहला मुकाबला खेला जाएगा. लीग को लेकर पूरा हिन्दुस्तान एक्साइटेड है, मगर दूसरी तरफ पाकिस्तान रो रहा है. पाकिस्तान को आईपीएल में अपने खिलाड़ियों की कमी खल रही है. दुनिया की जिस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में ज्यादातर क्रिकेट खेलने वाले देशों के खिलाड़ी उतरते हैं, उस लीग में खेलने के लिए पाकिस्तान तरस रहा है।

पाकिस्तान के लोगों का कहना है कि लीग तो बहुत अच्छी है, मगर हम उसमें तो खेल नहीं सकते. पाकिस्तानी लोगों का कहना है कि वो चाहते हैं पाकिस्तान के खिलाड़ी लीग में खेले, ताकि उनके देश की इमेज अच्छी हो. पाकिस्तान में आईपीएल टीम और भारतीय खिलाड़ियों की फैन फॉलोइंग तो काफी अच्छी हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और विराट कोहली ने वहां पर काफी फैन हैं।

लाइन से खड़े हो जाएंगे खिलाड़ी

एक पाकिस्तानी ने तो यहां तक कहा कि अगर पाकिस्तान खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने का मौका मिले तो सभी लाइन से आकर खड़े हो जाएंगे. पाकिस्तान का आईपीएल शुरू होते ही रोना भी शुरू हो गया कि आखिर कब ये टकराव खत्म होगा, जिससे उनके खिलाड़ी भी खेल सके।

एशिया कप को लेकर चिढ़

पाकिस्तान अभी इस वजह से भी और ज्यादा खिसिया रहा है, क्योंकि भारत ने पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में खेलने से साफ मना कर दिया है. भारत का कहना है कि वो न्यूट्रल वेन्यू पर ही पाकिस्तान के साथ एशिया कप में खेलेगा. इतना ही नहीं इस लीग में खेलने की वजह से कई बड़े कीवी खिलाड़ी पाकिस्तान दौरे पर नहीं जा रहे हैं।

खिसियाने की बड़ी वजह

न्यूजीलैंड की टीम को अगले महीने पाकिस्तान के साथ 5 टी20 और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, मगर कीवी टीम केन विलियमसन, टिक साउदी जैसे अपने स्टार खिलाड़ियों के बिना पाकिस्तान जाएगी. इस वजह से भी पाकिस्तान आईपीएल को लेकर रो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *