रोहित शर्मा के भरोसे ना रहना टीम इंडिया, चेन्नई में हिटमैन के हाथ-पांव कांपते हैं?

मुंबई में इंडिया जीता और ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में बाजी मारी. अब फाइनल जंग चेन्नई में होगी, जहां मिलने वाली जीत सीरीज के विजेता का फैसला करेगी. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है लेकिन ये इतना आसान नहीं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज रंग में हैं और उसके तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारतीय बल्लेबाजों के लिए क्रीज पर टिकना मुश्किल कर दिया है. इस बीच चेन्नई वनडे से पहले एक ऐसा रिकॉर्ड है जो टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा रहा है. रिकॉर्ड रोहित शर्मा के खिलाफ है जो चेन्नई में हिट नहीं बल्कि चित होते हैं।

सिर्फ रोहित ही नहीं विराट कोहली और केएल राहुल का बल्ला भी इस मैदान पर कुछ खास नहीं चला है. वहीं एक और आंकड़ा ऐसा है जो चेन्नई में टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा सकता है. चेन्नई वनडे से पहले जानिए वो आंकड़े जो इस मैच से पहले जानने बेहद जरूरी हैं।

रोहित शर्मा का चेन्नई में खराब रिकॉर्ड

रोहित शर्मा को चेन्नई की पिच पर दिक्कत होती है. इस मैदान पर रोहित शर्मा ने पांच पारियां खेली हैं और वो अर्धशतक तो छोड़िए एक छक्का तक नहीं लगा पाए हैं. रोहित शर्मा का इस मैदान पर औसत महज 22 का है और उनका स्ट्राइक रेट भी 70 से कम है. सीरीज के निर्णायक मुकाबले से पहले ये आंकड़ा फैंस की चिंता बढ़ाने वाला है।

रोहित शर्मा ही नहीं केएल राहुल का भी बल्ला इस मैदान पर नहीं चला है. वैसे ये खिलाड़ी एक मैच ही यहां खेला है और वो 6 रन बनाकर आउट हो गए थे. दूसरी ओर विराट कोहली ने इस मैदान पर 40 से ज्यादा की औसत से 283 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. ये टीम इंडिया के लिए थोड़े सुकून की बात है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली जब इस मैदान पर अपना आखिरी मैच खेले थे तो वो खाता तक नहीं खोल पाए थे।

चेन्नई में भी पेसर्स को मिलेगी मदद!

चेन्नई की पिच लो और स्लो होती है लेकिन दिलचस्प बात ये है कि यहां स्पिनर्स से ज्यादा तेज गेंदबाजों को विकेट मिलते हैं. तेज गेंदबाजों ने चेन्नई में 190 विकेट हासिल किए हैं और स्पिनर्स ने इस दौरान 112 विकेट झटके हैं. जिस तरह से पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने प्रदर्शन किया है वो इस आंकड़े को देखकर बेहद खुश होंगे. देखना ये है कि चेन्नई में क्या होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *