IND vs AUS: 50 रन के अंदर भारत की आधी टीम का सरेंडर, वाइजैग में उठा मिचेल स्टार्क का ‘बवंडर’

मुंबई में जो हुआ वो वाइजैग में नहीं दिखा. वाइजैग की पिच को बल्लेबाजों का स्वर्ग कहा जाता है. लेकिन, जब टीम इंडिया बल्लेबाज यहां खेलने उतरे तो लगा कि उन्हें कांटों से भरी पिच पर उतार दिया गया है, जिस पर से से बाहर आने की उन्हें जल्दी हो. स्कोर बोर्ड पर जितने रन नहीं टंग रहे थे, उससे ज्यादा भारतीय बल्लेबाजों के विकेट उखड़ रहे थे. नतीजा, देखते ही देखते आधी टीम का सरेंडर।

वाइजैग में 50 रन के अंदर आधी भारतीय टीम पवेलियन लौट गई. क्या शुभमन, क्या रोहित, राहुल और सूर्यकुमार यादव. एक के बाद एक भारतीय बल्लेबाजी के ये सारे बड़े नाम फेल होते चलते गए. और तो और हार्दिक पंड्या भी विकेटों की बहती गंगा में बहने से खुद को नहीं बचा सके।

स्टार्क ने खत्म किया भारतीय बल्लेबाजों का ‘स्पार्क’

दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की खराब हालत के सबसे बड़े जिम्मेदार मिचेल स्टार्क रहे. दरअसल, वाइजैग में उठा ये उन्हीं के गेंदबाजी का बवंडर रहा, जिसने भारतीय बल्लेबाजों को एक के बाद एक सरेंडर करने पर मजबूर किया. टीम इंडिया के गिरे पहले 4 विकेटों पर मिचेल स्टार्क ने अपना नाम लिखाया।

रोहित, गिल, राहुल और SKY… सबका ‘शिकारी’ एक

पहले चार विकेटों से यहां मतलब शुभमन गिल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल से है. इन सबको स्टार्क ने अपने पहले स्पेल की 6 ओवर की गेंदबाजी के दौरान ही देख लिया. उन्होंने पहले 6 ओवरों में 31 रन दिए और ये 4 विकेट लिए. स्टार्क ने 4 में से 2 बल्लेबाजों को LBW किया जबकि दोनों ओपनर को कैच आउट कराया।

हार्दिक पंड्या को एबॉट ने किया चलता

अब खरबूजे को देख खरबूजा तो रंग बदलता ही है. वही असर स्टार्क को देख दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एबॉट पर भी हुआ, जिन्होंने हार्दिक पंड्या को सिर्फ 1 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिया।

टॉप के इन 5 बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम इंडिया की हालत वाइजैग वनडे में गंभीर है. इससे अब वो बाहर निकलकर ऑस्ट्रेलिया के लिए चुनौती बनते हैं या इसी में फंस जाते हैं, ये तो आगे का खेल ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *