ट्रिसा-गायत्री को सेमीफाइनल में फिर मिली हार, खत्म हुई भारतीय चुनौती

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप 2023 में भारत का सफर खत्म हो चुका है. देश की आखिरी उम्मीद महिला डबल्स में ट्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी से थी लेकिन ये जोड़ी भी फाइनल में नहीं पहुंच सकी. ये जोड़ी लगातार दूसरी बार फाइनल में जाने का मौका चूक गई।

सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी का सामना कोरिया की जोड़ी से था. बाएक ना हा और ली सो ही की ये जोड़ी वर्ल्ड रैंकिंग में 20वें स्थान पर है. पहले ही गेम से कोरियाई जोड़ी भारतीय जोड़ी पर हावी दिखाई दी और 46 मिनट तक चले मुकाबले में 21-10, 21-10 से जीत दर्ज की।

उन्नीस साल की ट्रिसा और 20 साल की गायत्री के पास खिताबी मुकाबले में जगह बनाने का मौका था लेकिन एक बार फिर वो इस सेमीफाइनल की दीवार नहीं तोड़ पाई. इस बार उन्हें खिताब का दावेदार माना जा रहा था. उनके सामने कोरिया की कठिन जोड़ी थे जिसमें से ली ने दो बार वर्ल्ड चैंपियनशिप खिताब जीता हुआ है।

भारतीय जोड़ी अच्छी शुरुआत हासिल करने में नाकाम रही और पहले ही गेम में 0 -4 से पीछे हो गई. इस गेम में कई लंबी रैलियां देखने को मिली. कोरियाई जोड़ी ने दबाव बनाये रखा और 11-5 की बढत बना ली .भारतीय जोड़ी ने कुछ अंक बनाकर स्कोर 9-13 किया लेकिन इसके बाद से मुकाबला एकतरफा होता चला गया।

दूसरे गेम में उन्होंने 11 -2 की मजबूत बढ़त से ही शुरुआत की. कोरियाई खिलाड़ियों की इतनी बड़ी लीड को कम कर पाना भारतीय जोड़ी के लिए चुनौती थी. दबाव में उनसे कई गलतियां हुई जिसका फायदा कोरियाई जोड़ी को मिला. भारतीयों ने कई गलतियां की जिसका उन्होंने फायदा भी उठाया और गेम तथा मैच अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *