Asia Cup के लिए PCB को बाकी देशों से आस, भारत की ताकत का सता रहा है डर

पाकिस्तान को जबसे एशिया कप 2023 की मेजबानी मिली है तब से ही ये चर्चा हो रही है कि क्या ये टूर्नामेंट पाकिस्तान में ही होगा. इसकी साफ वजह है बीसीसीआई. बीसीसीआई एशिया कप के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार नहीं है. पाकिस्तान पर मेजबानी छिनने का खतरा मंडरा रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी का मानना है कि उनकी मेजबानी को लेकर एशिया के बाकी देशों की सोच भी अहमियत रखती है।

बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह का कहना है कि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं जाएगी और एशिया कप को किसी और जगह आयोजित किया जाएगा. दुबई में एसीसी और आईसीसी की अहम बैठक होने वाली है जिससे पहले नजम सेठी ने बड़ा बयान दिया।

बीसीसीआई के पास है पैसे की ताकत

नजम सेठी ने कहा कि वो देखना चाहते हैं कि एशिया कप को लेकर बाकी देशों की क्या सोच है. उन्होंने कहा, ”ये देखना होगा कि एशिया कप में हिस्सा लेने वाले बाकी देश क्या सोचते हैं लेकिन साथ ही साथ हम सब जानते हैं कि बीसीसीआई अपने पैसे की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कितना ज्यादा ताकतवर है.” नजम सेठी ने साथ ही बताया कि उन्होंने एसीसी के बाकी देशों के अधिकारियों से अपनी परेशानियों को लेकर बातचीत की है और वो इनका हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

जय शाह से मिलेंगे नजम सेठी

दुबई जाने से पहले नजम सेठी ने पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने अपने देश की सरकार से बात की है और साथ ही कानूनी सलाह भी ली है कि इन मीटिंग में उन्हें क्या कहना है. पीसीबी अध्यक्ष इसी बैठक के दौरान जय शाह से भी एशिया कप के मुद्दे पर बातचीत करने वाले हैं. इसी बैठक के बाद वो देश लौटकर ये फैसला करेंगे कि उन्हें इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में वो हिस्सा लेंगे या नहीं. अगर वो वहां जाते हैं तो उन्हें सिर्फ अपनी टीम ही नहीं बल्कि फैंस के लिए पूरी सुरक्षा का आश्वासन चाहिए होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *