पूर्व माध्यमिक विद्यालय गणेशपुर, चिनहट में वार्षिकोत्सव बच्चों का विदाई समारोह का हुआ आयोजन

राजधानी लखनऊ के ब्लॉक चिनहट के अंतर्गत ग्राम गणेशपुर में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम एवं कक्षा आठ के बच्चों का विदाई समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी श्री राजवीर पाठक जी द्वारा सरस्वती माता को माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित करके किया गया। बच्चों ने कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत के साथ किया आयोजन के सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और अपनी कला से शमा बाँध दिया। बच्चों की प्रस्तुति और कला देख श्री पाठक जी ने छात्र-छात्राओं की तारीफ की और उन्हें पुरस्कृत किया उसके बाद बच्चों को सम्भोधित करते हुए स्वरूप ऊर्जा के स्रोत के विषय में विस्तृत जानकारी दी। श्री पाठक ने प्रधानाध्यापिका श्रीमती अर्चना मिश्रा के इस प्रयास की तारीफ करते हुए अभिभावक और शिक्षिकाओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाये दी।

मीडिया से बात करते समय श्री पाठक ने बोले की सरकार और शिक्षा विभाग शिक्षा नीतियों में बदलाव लाकर प्रदेश के युवाओं को एक उज्जवल बनाने का हर संभव प्रयास कर रही है। स्कूल की प्रधानाध्यपिका और उनके सहकर्मी सरकार की गाइड लाइन का पालन करते हुए बहुत ही अच्छे ढंग से सरकार की नित्यों को आगे बढ़ाते हुए काम कर रहे है।

आयोजन में प्रधानाध्यापिका श्रीमती अर्चना मिश्रा द्वारा छात्रों को पुरस्कृत करने के ही साथ उन अभिभावकों को भी पुरस्कृत किया जिन्होंने अपने बच्चों की शिक्षा के प्रति सजग तरीके से छात्र छात्रों को रोजाना स्कूल भेजा और उनकी पढाई पर भी ध्यान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *