4 मैच, 47 विकेट फिर भी तय नहीं टीम में जगह, WTC फाइनल के लिए किसे चुनेंगे रोहित और द्रविड़?

भारतीय टीम ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात देकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की की है. भारत लगातार दूसरी बार इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा है. पिछली बार उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली थी और इस बार उसके सामने ऑस्ट्रेलिया होगा. इस मुकाबले के लिए किसे प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए इसे लेकर हर किसी की अलग राय है. भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अक्षर पटेल को इस मैच के लिए बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

दिनेश कार्तिक ने सिर्फ अक्षर पटेल को लेकर ही नहीं बल्कि स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को लेकर भी बयान दिया है. उनका कहना है कि टीम इंडिया को इन दोनो स्पिनर्स को साथ में नहीं खिलाना चाहिए खासतौर पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में है जहां खिताब का फैसला केवल एक मैच से होना है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन और जडेजा ने 47 विकेट लिए थे जिसमें अश्विन के 25 और जडेजा के 22 विकेट शामिल थे।

अक्षर को नहीं मिलेगी टीम में जगह

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से कहा, ‘अगर मैं सच कहूं तो सभी फिट रहते हैं तो, खासतौर पर अश्विन और जडेजा तो इस स्थिति में अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी. मुझे लगता है कि शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जाएगा क्योंकि हमने देखा कि वो भी अच्छी बल्लेबाजी करता है.’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल ने तीन मैचों में 264 रन बनाए थे. उन्होंने कई मौकों पर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला था।

अश्विन या जडेजा भी हो सकते है बाहर?

अश्विन और जडेजा की स्थिति पर बात करते हुए उन्होंने कहा, ”हो सकता है कि भारत आर अश्विन और रवींद्र जडेजा में से किसी एक को मौका दें. भारतीय टीम ने पिछली बार दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर गलती की थी. तब दोनों को ज्यादा गेंदबाजी का मौका नहीं मिला था. ये केवल एक मैच की बात है. ये मैच कई खिलाड़ियों के लिए आखिरी मौका है. इसके बाद एक नया साइकिल शुरू होगा. आपको सोचना होगा कि बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या है. अगर इसका मतलब है कि आपको आर अश्विन और रवींद्र जडेजा में से किसी को बाहर रखना है तो ऐसा कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *