टीम इंडिया के खिलाफ 44 छक्के लगाए, अब एक शॉट से बिगाड़ देगा लाइन, गेंदबाजों सावधान!

टेस्ट सीरीज में हार के बाद अब ऑस्ट्रेलिया वनडे में पलटवार करने की तैयारी कर रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का आगाज 17 मार्च से हो रहा है. सीरीज जीतने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम कड़ी मेहनत कर रही है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक ऐसा वीडियो पोस्ट किया है जो टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए किसी चेतावनी से कम नहीं. दरअसल वीडियो में ग्लेन मैक्सवेल नेट्स पर प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं और इस दौरान उन्होंने एक ऐसा शॉट खेला जो किसी भी गेंदबाज की लाइन-लेंग्थ बिगाड़ सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के वीडियो में ग्लेन मैक्सवेल पहले रेगुलर शॉट्स खेलते दिखे. फिर उन्होंने हवाई फायर किए. अंत में उन्होंने एक रिवर्स स्कूप शॉट खेला जिसे खेलना हर किसी बल्लेबाज के बस में नहीं. मैक्सवेल ने गुड लेंग्थ पर गिरी गेंद को स्लिप के ऊपर से दे मारा. आमतौर पर ऐसे शॉट पर छक्का या चौका ही मिलता है।

मैक्सवेल हैं टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा

बता दें वनडे फॉर्मेट में ग्लेन मैक्सवेल टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर में आकर मैच को पलट देता है. भारत के खिलाफ उनके आंक़ड़े भी इस बात की तस्दीक करते हैं.मैक्सवेल भारत के खिलाफ 27 पारियों में 38 से ज्यादा की औसत से 913 रन बना चुके हैं. बड़ी बात ये है कि भारत के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 138 का है. भारत के खिलाफ मैक्सवेल ने अपने वनडे करियर में सबसे ज्यादा 44 छक्के लगाए हैं. हालांकि भारतीय सरजमीं पर मैक्सवेल का औसत गिरकर 30 हो जाता है लेकिन फिर भी उनका स्ट्राइक रेट 128 से ज्यादा का है।

मैक्सवेल की ताकत क्या है?

ग्लेन मैक्सवेल की ताकत पावर हिटिंग है. वो एक ही ओवर में 2-3 छक्के लगाने का दम रखते हैं. इसके अलावा उनके तरकश में कई शॉट्स हैं. वो स्वीप, रिवर्स स्वीप, स्कूप्स करने में माहिर हैं. ठीक वैसे ही जैसे सूर्यकुमार यादव खेलते हैं. ऐसे में भी भारतीय गेंदबाजों के लिए मैक्सवेल से भिड़ना आसान नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम- स्टीव स्मिथ, शॉन एबट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जॉश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोयनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *